ताज़ा खबर
 

योगी आदित्‍यनाथ के काफिले के आगे आकर खड़ी हो गई महिला, सीएम ने ऐसे हैंडल किया वाकया

दोनों के बीच कुछ देर की बातचीत हुई, मगर तभी योगी के समर्थक नारे लगाने लगे।
महिला योगी आदित्‍यनाथ के काफिले के आगे आकर खड़ी हो गई, जिसके बाद सीएम ने उसकी बात सुनी। (Source: Social Media)

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार (25 मई) को आजमगढ़ में थे। वे यहां इंसेफेलाइटिस के लिए टीकाकरण अभियान को शुरू करने के बाद निकल रहे थे कि एक अधेड़ महिला उनके काफिले के आगे आकर खड़ी हो गई। महिला को रास्‍ते में देख सीएम के सुरक्षाकर्मियों व स्‍थानीय पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और उसे हटाने की कोशिशें की जाने लगीं। एनडीटीवी ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, महिला कह रही थी कि ”आपने उन्हें (योगी) घेर क्‍यों रखा है? हमें उनसे मिलना है, हमें पैसा नहीं मिल रहा।” कार में आगे की सीट पर बैठे योगी आदित्‍यनाथ ने पूरा वाकया देख दरवाजा खोला और सुरक्षाकर्मियों से महिला को आने देने को कहा। दोनों के बीच कुछ देर की बातचीत हुई, मगर तभी योगी के समर्थक नारे लगाने लगे। आपाधापी में महिला के हाथ से ज्ञापन कहीं गिर गया और देखते-देखते सीएम का काफिला वहां से गुजर गया।

रिपोर्ट के अनुसार, 33 वर्षीय महिला का नाम शुभावती देवी है जो कि आशा कार्यकत्री है। केंद्र-राज्‍य सरकारों के सहयोग वाली इस योजना के तहत काम करने वाली महिलाएं लंबे समय से उत्‍तर प्रदेश में मानदेय बढ़ाने की मांग कर रही हैं। शुभावती इसी सिलसिले में सीएम को ज्ञापन सौंपना चाहती थी। शुभावती आजमगढ़ जिले के महराजगंज ब्‍लॉक में रहती हैं। उनका पति बेरोजगार हैं और उनके 5 बच्‍चे हैं। आशा कार्यकत्रियों को वॉलंटियर्स की तरह देखा जाता है। उनका वेतन बमुश्किल हजार-दो हजार रुपए होता है। हालांकि मानदेय हर राज्‍य में अलग-अलग है।

योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कुशीनगर में अब तक के सबसे बड़े इंसेफलाइटिस टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी। योगी ने मुसहर बस्ती में पांच बच्चों को टीका लगाकर अभियान शुरू किया। इस मौके पर योगी ने कहा कि इंसेफलाइटिस पूर्वाचल के विकास में सबसे बड़ा बाधक है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से इंसेफलाइटिस का समूल उन्मूलन होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र के सहयोग से गुरुवार से अभियान की शुरुआत हो रही है। इस अभियान में एक से 15 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण होगा। उप्र के 38 जिलों में 10 जून तक ये विशेष अभियान चलाया जाएगा।

योगी ने कहा कि केंद्र और राज्य की लोक कल्याण योजनाएं गरीबों तक पहुंचे इसके लिए उन्होंने मुसहर, मलिन और अल्पसंख्यक बस्तियों में अभियान चलाने की अपील की। साथ ही लोगों से केंद्र के स्वच्छ भारत अभियान में जुड़ने की अपील की।

योगी के मंत्री सत्यदेव पचौरी ने दिव्यांग सफाई कर्मचारी से किया दुर्व्यवहार; कहा- "लूले लंगड़ों को काम पर रखा है"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.