X

…तो मुलायम सिंह के खिलाफ चुनावी ताल ठोकेंगे अमर सिंह! आजमगढ़ से लड़ेंगे चुनाव?

अमर सिंह को पिछले साल जनवरी 2017 में अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया था। उसके बाद अमर सिंह ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए 10 जनपथ (सोनिया गांधी का आवास) का दरवाजा खटखटाया था लेकिन वहां उन्हें एंट्री नहीं मिली थी।

राज्य सभा सांसद अमर सिंह इन दिनों फिर चर्चा में हैं। यूपी में भाजपा की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने उन्हें अगले लोकसभा चुनाव का टिकट देने का ऑफर दिया है और आजमगढ़ संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ ताल ठोकने को कहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सुहेलदेव बारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अमर सिंह को आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भेजा है। बता दें कि पिछले दिनों लखनऊ में करीब 6000 करोड़ रुपये के शिलान्यास कार्यक्रम में उद्योगपतियों के साथ-साथ अन्य लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमर सिंह का नाम लिया था और कहा था कि राजनेताओं के औद्योगिक घरानों से रिश्तों के सारे रिकॉर्ड अमर सिंह के पास है।

सूत्रों के मुताबिक राजभर ने मंगलवार (31 जुलाई) को कहा कि अगर लोकसभा चुनाव 2019 में गठबंधन के तहत आजमगढ़ सीट उनकी पार्टी को मिलती है और अमर सिंह चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं तो हम उन्हें यह सीट खुशी-खुशी ऑफर करेंगे। राजभर ने कहा कि अमर सिंह के लिए उनकी पार्टी के दरवाजे हमेशा के लिए खुले हैं। बता दें कि साल 2014 में आजमगढ़ सीट पर सपा के मुलायम सिंह यादव के खिलाफ भाजपा की तरफ से रमाकांत यादव ने चुनाव लड़ा था। आजमगढ़ को लेकर भाजपा काफी आक्रामक रही है। शायद यही वजह है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेस का शिलान्यास आजमगढ़ आकर किया और वहां रैली को संबोधित करते हुए सपा-बसपा को खरी-खरी सुनाया था।

अमर सिंह को पिछले साल जनवरी 2017 में अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया था। उसके बाद अमर सिंह ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए 10 जनपथ (सोनिया गांधी का आवास) का दरवाजा खटखटाया था लेकिन वहां उन्हें एंट्री नहीं मिली थी। इसके बाद से अमर सिंह लगातार पीएम नरेंद्र मोदी और उनके काम-काज की तारीफ करते रहे हैं। उन्हें पिछले कई मौकों पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भी देखा गया। शिलान्यास समारोह में पहुंचे अमर सिंह ने तो भगवा कुर्ता धारण कर लिया था और पीएम के सामने मंच से नीचे बैठे थे। हाल की घटनाओं को देखते हुए माना जा रहा है कि अमर सिंह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

  • Tags: Uttar Pradesh (UP),