ताज़ा खबर
 

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- साल में होली एक बार, 52 बार जुमे की नमाज, बढ़ सकता है उसका वक्त

सीएम ने कहा कि अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने पूछा कि होली के लिए क्या तैयारियां हैं, तो अधिकारियों ने उन्हें बताया कि वे कोशिश करेंगे कि होली 11 बजे तक खत्म कर ली जाए। सीएम ने तब अधिकारियों को कहा, "साल में एक बार होली पड़ेगी, और 11 बजे संपन्न हो जाएगी?

Yogi Adityanath, cm Yogi Adityanath, namaj, holi, holi time, namaj time, Allahabad news, Phulpur, Phulpur Lok Sabha bypoll, Gorakhpur Lok Sabha bypoll,Samajwadi Party, Bharatiya Janata Party, योगी आदित्यनाथ, गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव, फूलपुर लोकसभा उपचुनाव, hindi news, news in Hindi, jansattaफूलपुर उपचुनाव के लिए इलाहाबाद के नवाबगंज में जनसभा करते सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दूसरे बीजेपी नेता (फोटो-PTI)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के राज के दौरान हर सप्ताह दंगे होते थे, लेकिन बीजेपी के शासन में दंगे होने बंद हो गये हैं और सभी लोग साम्प्रदायिक सद्भाव से रह रहे हैं। रविवार (5 मार्च) को फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के प्रचार के लिए उन्होंने नवाबगंज में कहा कि आपने प्रदेश में सपा का शासन देखा है जिसमें प्रति सप्ताह दो दंगे होते थे। दंगाइयों को प्रश्रय दिया जाता था। वहीं पिछले 11 महीनों में उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। सीएम योगी ने होली का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘आपने देखा कि होली और जुमा एक साथ पड़ गया। लोग कहते थे कैसे होगा।” सीएम ने कहा कि अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने पूछा कि होली के लिए क्या तैयारियां हैं, तो अधिकारियों ने उन्हें बताया कि वे कोशिश करेंगे कि होली 11 बजे तक खत्म कर ली जाए। सीएम ने तब अधिकारियों को कहा, “साल में एक बार होली पड़ेगी, और 11 बजे संपन्न हो जाएगी? साल में 52 बार जुमा पड़ता है तो 2 घंटे का समय उसी का आगे बढ़ जाएगा। कोई आवश्यकता नहीं, साल में एक दिन होली मनती है, होली पूरी मनाने दीजिए, होली पूरी मनेगी।”

सीएम ने कहा कि मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील करिए कि वो जुमे का समय दो घंटे के लिए बढ़ा दें। सीएम ने कह, “होली का पर्व पूरे सम्मान के साथ मनाया गया। मैं मुस्लिम धर्मगुरुओं को धन्यवाद दूंगा जिन्होंने जुमे का समय 2 घंटे आगे बढ़ाया। मौलवियों ने कहा कि होली साल में एक बार हो रही है तो हम भी इसमें सहयोग करेंगे।’’ इस जनसभा में सीएम सपा सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को दोहराते हुए कहा कि जब सूर्योदय होता है तब सूर्य का रंग केसरिया होता है और सूर्यास्त के समय रंग लाल होता है। समाजवादी पार्टी की टोपी भी लाल है और उसका भी अस्त होने का समय आ गया है। फूलपुर संसदीय सीट केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने से खाली हुई है जहां आगामी 11 मार्च को उप चुनाव होना है। इसकी मतगणना 14 मार्च को होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियो: छात्र को दबंगों ने रॉड, पाइप, हॉकी स्टिक से पीटा, मौत
2 यूपी: निधन के 30 साल बाद महान कवयित्री महादेवी वर्मा को हाउस टैक्‍स का नोटिस
3 यूपी: अनुप्रिया पटेल के काफिले की गाड़‍ियां आपस में टकराईं, केंद्रीय मंत्री को आईं हल्‍की चोटें
ये पढ़ा क्या?
X