ताज़ा खबर
 

यूपी: बैंक जाकर मांगे ‘मोदी के 15 लाख रुपए’, इनकार पर आग लगाने पर उतारू हुआ शख्स

सुबह के वक्त बैंक पहुंचे एक शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी भाषण में हर शख्स को 15 लाख रुपए देने से जुड़े भाषण के तहत अपने हिस्से के पैसे बैंक से देने की मांग की।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

बीते शुक्रवार (8 जून, 2018) को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद बैंक की जरवल शाखा में जमकर हंगामा हुआ। यहां सुबह के वक्त बैंक पहुंचे एक शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी भाषण में हर शख्स को 15 लाख रुपए देने से जुड़े भाषण के तहत अपने हिस्से के पैसे बैंक से देने की मांग की। ऐसा नहीं करने कर शख्स ने बैंक परिसर में पेट्रोल फेंककर आग लगाने की धमकी तक दे डाली। शख्स ने कहा कि उसके अकाउंट में तत्काल 15 लाख रुपए भेजे जाएं, चूंकि प्रधानमंत्री ने ऐसा कहा है। स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक धनराजपुर गांव का मौजीलाल (35) 10:45 बैक हाथ में बोतल और पांच लीटर पेट्रोल लेकर बैंक पहुंचा। ब्रांच के अंदर घुसते ही मौजीलाल ने असिस्टेंट मैनेजर नितिन कुमार से कहा कि वो बैंक से बाहर भाग जाएं। वजह पूछी तो बताया कि पीएम मोदी ने उसके अकांउट में 15 लाख रुपए भेजने की बात कही थी लेकिन आज एक फूटी कौड़ी भी उसके खाते में नहीं पहुंची। शख्स ने आगे कहा, ‘मोदी ने हम सभी को ठगा है। मुझे 15 लाख रुपए नहीं दिए गए। परिवार भुखमरी की कगार पर है। तुम सब बैंक से भाग जाओ। मैं यहां आग लगा दूंगा।’

रिपोर्ट के मुताबिक शख्स के इस गंभीर बयान के बाद बैंक परिसर में अफरातफरी मच गई। उसने पेट्रोल बैंक में फैला दिया। हालांकि सूचना पाकर मौके पर पहुंची ने उसे तुरंत हिरासत में ले लिया। खबर मिलने पर प्रभारी निरीक्षक मधुपनाथ मिश्र भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। मामले में जांच शुरू कर दी गई है। बैंक में जो पेट्रोल फैलाया गया उसे साफ करा दिया गया है। बैंक अब पूरी तरह सुरक्षित हैं। शुरुआती जांच पड़ताल में पुलिस ने मौजीलाल को मानसिक रूप से कमजोर बताया है। जरवल पुलिस चौकी के इंचार्ज अभय सिंह ने बताया कि मामले शख्स के मानसिक रूप से बीमार होने के बारे में पता चला है। उसके परिवार को पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- साल में होली एक बार, 52 बार जुमे की नमाज, बढ़ सकता है उसका वक्त
2 वीडियो: छात्र को दबंगों ने रॉड, पाइप, हॉकी स्टिक से पीटा, मौत
3 यूपी: निधन के 30 साल बाद महान कवयित्री महादेवी वर्मा को हाउस टैक्‍स का नोटिस
यह पढ़ा क्या?
X