ताज़ा खबर
 

सोनिया गांधी ने अजान के चलते बीच में रोका भाषण, साड़ी से ढक लिया सिर

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने इलाहाबाद में रैली के दौरान अजान के दौरान अपना भाषण रोक दिया। साथ ही सिर का साड़ी से ढक लिया।

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने इलाहाबाद में रैली के दौरान अजान के दौरान अपना भाषण रोक दिया।

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने इलाहाबाद में रैली के दौरान अजान के दौरान अपना भाषण रोक दिया। साथ ही सिर का साड़ी से ढक लिया। वे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर आयोजित एक एग्‍जीबिशन के लिए इलाहाबाद गई हुई हैं। उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी गए हैं। इस दौरान संबोधन में सोनिया ने कहा, ”इंदिरा गांधी भारत को मजबूत और विकसित बनाना चाहती थीं।” इस वाक्‍य के बाद पास की मस्जिद से अजान की आवाज आई तो सोनिया ने भाषण रोक दिया। उत्‍तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे देखते हुए सोनिया का यह कदम काफी मायने रखता है। यूपी में 20 प्रतिशत के लगभग मुस्लिम आबादी है। सोनिया ने बाद में भाषण में कहा कि दो दिन पहले इंदिरा जी का जन्‍मशताब्‍दी वर्ष मनाना शुरू किया है। इस आयोजन के तहत इंदिरा जी के जीवन से जुड़ी फोटो प्रदर्शनी लगाई गई है।

गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश में 27 साल से कांग्रेस सत्‍ता से बाहर है। सत्‍ता में वापसी के लिए पार्टी काफी कोशिशें कर रही है। इसके लिए उसने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को भी हायर किया है। उनके निर्देश पर ही राहुल गांधी ने पिछले महीने यूपी में किसान यात्रा और खाट पर चर्चा की थी। साथ ही ब्राह्मणों को साथ लेने के लिए शीला दीक्षित को मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार बनाया है। हालांकि अब खबरें हैं कि प्रशांत किशोर और कांग्रेस की पटरी बैठ नहीं रही है।

इधर, सोनिया से पहले भी कई नेता अजान के दौरान अपना भाषण रोक चुके हैं। दो साल पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कोलकाता में रैली के दौरान अजान शुरू होने पर भाषण रोक दिया था। इस दौरान उन्‍होंने बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा था कि थोड़ी देर रूक जाइए ममता बनर्जी को मौका नहीं देते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेे भी इसी साल बंंगाल विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अपना भाषण अजान के लिए चार मिनट तक रोका था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App