ताज़ा खबर
 

इफ्तार पार्टी में बीयर पीने का वीडियो वायरल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्रा को मिला सरकारी नोटिस

कारण बताओ नोटिस में रोजा इफ्तार के वक्त छात्रा द्वारा बीयर पीने को लेकर सवाल पूछा गया है।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

देश की मशहूर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) की एक छात्रा को प्रशासन ने कारण बताओ नोटिस भेजा है। इसमें रोजा इफ्तार के वक्त छात्रा द्वारा बीयर पीने को लेकर सवाल पूछा गया है। दरअसल AMU छात्रा का एक वीडियो फेसबुक पर वायरल हुआ था। इसमें यूनिवर्सिटी की छात्रा रोजा इफ्तार के वक्त बीयर पीते हुए नजर आ रही है। घटना कथित तौर पर दिल्ली में हुई थी जहां छात्रा अपने दोस्तों से मिलने पहुंची थी, इसमें एएमयू के दो पूर्व छात्र भी शामिल थे। स्नातक की छात्रा को नोटिस मंगलावर (12 जून, 2018) को भेजा गया है।

मामले में एएमयू के पीआर इंचार्ज एम सैफी किदवई ने बताया कि यह संवेदनशील मुद्दा है। इससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। छात्रा को ‘कारण बताओ’ नोटिस भेजा गया है। अगर प्रशासन को उसका जवाब संतोषजनक नहीं लगा तो अनुशासनात्मक समिति उसके खिलाफ जरूरी कार्रवाई कर सकती है। पीआर इंचार्ज एम सैफी ने आगे बताया कि मामले में जवाब दाखिल करने के लिए छात्रा को एक सप्ताह का समय दिया गया है।

किदवई ने बताया कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में छात्रा अपने दोस्त संग साफ तौर पर बीयर पीती हुई नजर आ रही है। इसके अलावा वीडियो में आपत्तिजनक धार्मिक नारें भी लगाए जा रहे हैं। बता दें कि यूनिवर्सिटी ने छात्रा की पहचान जाहिर नहीं की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App