ताज़ा खबर
 

AMU में अर्नब गोस्वामी के चैनल के पत्रकारों से मारपीट, छात्रों ने लगाया विश्वविद्यालय पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

पत्रकारों के मुताबिक, जिस स्टोरी को रिपोर्ट किया जा रहा था, उसका एएमयू से कोई लेनादेना नहीं है। अलीगढ़ के डीएम सीएम सिंह ने कहा कि यह विश्वविद्यालय का आंतरिक मामला है।

Author February 13, 2019 8:23 AM
Aligarh Muslim University (AMU) where allegedly beef biryani was being severd in the canteen. Express Photo by Gajendra Yadav. 24.02.2016.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में रिपब्लिक चैनल के पत्रकारों और कैमरामैन से छात्रों द्वारा मारपीट किए जाने की खबर है। एएमयू के छात्रों का आरोप है कि पत्रकारों ने बिना इजाजत कैंपस में शूटिंग की और यूनिवर्सिटी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी भी की। घटना के बाद, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अलीगढ़ पुलिस के पास दो अलग अलग शिकायतें दर्ज कराई हैं। इसमें पत्रकारों के खिलाफ बिना इजाजत कैंपस में दाखिल होने के लिए एफआईआर दर्ज करने के लिए दरख्वास्त की गई है। इसके अलावा, कुछ अज्ञात शरारती तत्वों पर आगजनी और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है।

हालांकि, विश्वविद्यालय में मौजूद रिपब्लिक टीवी के पत्रकारों का आरोप है कि रिपोर्टिंग के दौरान छात्रों ने उनसे बदसलूकी की। पत्रकारों के मुताबिक, जिस स्टोरी को रिपोर्ट किया जा रहा था, उसका एएमयू से कोई लेनादेना नहीं है। अलीगढ़ के डीएम सीएम सिंह ने कहा कि यह विश्वविद्यालय का आंतरिक मामला है। उन्होंने कहा, ‘हमने विश्वविद्यालय प्रशासन से इस मामले में निष्पक्ष जांच करने और उसी के मुताबिक कदम उठाने के लिए कहा है। दोषी लोगों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में ऐक्शन लिया जाएगा।’ बता दें कि रिपब्लिक टीवी की अगुआई वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी करते हैं। हाल ही में उन्होंने हिंदी चैनल रिपब्लिक भारत भी लॉन्च किया है।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम कई बार विवादों में आ चुका है। कुछ वक्त पहले विश्वविद्यालय में तिरंगा यात्रा निकालने के आरोप में कुछ छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद, इलाके के बीजेपी सांसद ने मानव संसाधन मंत्रालय से शिकायत करने की बात कही थी। विश्वविद्यालय परिसर में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो पर भी विवाद हो चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App