ताज़ा खबर
 

आगरा यूनिवर्सिटी ने मार्कशीट में स्टूडेंट की फोटो की जगह लगा दी सलमान खान और राहुल गांधी की फोटो

सलमान खान की फोटो जिस मार्कशीट पर लगी है उस स्टूडेंट ने 35% अंक हासिल किए हैं।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान जल्द ही अपनी अगली फिल्म टाइगर जिंदा है में नजर आएंगे।

यूपी की आगरा यूनिवर्सिटी में एक अजीब मामला सामने आया है। दरअसल आगरा यूनिवर्सिटी बीए फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट की मार्कशीट पर स्टूडेंट के बजाए बॉलिवुड स्टार सलमान खान की फोटो छाप दी। यह मामला राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे से ठीक पहले आया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक राष्ट्रपति डॉक्टर भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले हैं। इस दिन वह स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट और मेडल देंगे। जिस स्टूडेंट की मार्कशीट पर फोटो लगाया गया है उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। हां लेकिन उसने अमृता सिंह मैमोरियल डिग्री कॉलेज से बीए फर्स्ट ईयर में 35 फीसदी अंक हासिल किए हैं। वह अलीगढ़ के तेजपुर जवां का रहने वाला है।

यूनिवर्सिटी अधिकारियों ने सलमान खान और राहुल गांधी की फोटो वाली मार्कशीट तब पकड़ी जब छात्रों को देने से पहले इन मार्कशीट्स की क्रॉस चेकिंग की जा रही थी। मार्कशीट की छपाई का काम आउट सोर्सिंग के जरिए एक प्राइवेट एजेंसी को दिया गया था। यूनिवर्सिटी सूत्रों की मानें तो यूनिवर्सिटी प्रशासन को दूसरी मार्कशीट राहुल गांधी की फोटो वाली मिली है। मार्कशीट में जहां छात्र का नाम लिखा होता है इस मार्कशीट में वहां यूनिवर्सिटी का नाम भीमराव अंबेडकर लिखा है।

आगरा यूनिवर्सिटी से 1,000 से ज्यादा कॉलेज संबद्ध हैं। यहां 2016-17 में कुल 7.2 लाख छात्र पंजीकृत हैं। जिस प्राइवेट एजेंसी को मार्कशीट की छपाई का काम दिया गया है वह आए दिन इस तरह की गलतियां करती है। यूनिवर्सिटी के पीआरओ जीएस शर्मा ने इस तरह की गलती होने से इनकार किया है। उनका कहना है कि उन्हें इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है। गौरतलब है कि पिछले साल आगरा के ही एक इंटर कॉलेज के स्टूडेंट के एडमिट कार्ड पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की फोटो लगने का मामला सामने आया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App