scorecardresearch

राजा भैया के कुंडा में सरकारी जमीन पर बनी मदरसे की बाउंड्री वॉल पर चला बुलडोजर

प्रतापगढ़ के कुंडा में सरकारी जमान पर बनी एक मदरसे की बाउंड्री को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है। वहीं, अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाने वाले एलडीए के अधिशासी अभियंता कमलजीत का प्रमोशन किया गया है।

Bulldozer| bulldozer action| National News|
अवैध निर्माण को ढहाता एक बुलडोजर। (फाइल फोटोः पीटीआई)

सरकारी जमीन पर बने अवैध निर्माणों पर चल रहा यूपी सरकार का बुलडोजर कल एक मदरसे की बाउंड्री पर भी चला दिया गया। यह मामला प्रतापगढ़ के कुंडा का है।

आरोप है कि सरकारी जमीन पर मदरसे की यह अवैध बाउंड्री वॉल बनाई गई थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए राज्य प्रशासन ने बुलडोजर से इस दीवार को गिरा दिया है। यह क्षेत्र जनसत्ता दल पार्टी के नेता राजा भैया के अंतर्गत आता है, वो कुंडा से विधायक हैं।

वहीं, अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाने वाले एलडीए के अधिशासी अभियंता कमलजीत का प्रमोशन हुआ है। उन्हें मुख्य अभियंता (सिविल) के पद पर प्रमोशन दिया गया है। उनसे पहले इस पद इंदु शेखर सिंह थे, जिनका गुरुवार (30 जून, 2022) को रिटायरमेंट हुआ है। इससे पहले भ्रष्टाटाचार के मामले में इंदु शेखर सिंह का नाम सामने आया था, जिसके बाद एक हफ्ते पहले उन्हें मुख्य अभियंता के पद से हटा दिया गया था।

अवैध कॉलौनी पर बुलडोजर चलाने पहुंची प्राधिकरण की टीम को मिली तेजाब की धमकी
उधर, नोएडा प्राधिकरण भी अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है। यहां प्राधिकरण को सेक्टर-81 मेट्रो स्टेशन के पास एक अवैध कॉलौनी के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद कार्रवाई में प्रधाकिरण का बुलडोजर जब कॉलौनी को ध्वस्त करने के लिए पहुंचा, तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और प्राधिकरण के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने तेजाब फेंकने की भी धमकी दी, जिसके बाद प्राधिकरण की टीम को बुलडोजर के साथ वापस लौटना पड़ा।

गौरतलब है कि प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई के बाद जमीयत उलेमा ए हिन्द ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कार्रवाई का विरोध किया था। इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने हलफनामा दायर कर कहा था कि जो कार्रवाई की गई, वो प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने अवैध निर्माण के बारे में शिकायत मिलने के बाद की थी। इस मामले में अभी कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X