scorecardresearch

MLC चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, राधामोहन सिंह ने सपा से दिया इस्‍तीफा, अखिलेश पर लगाई आरोपों की झड़ी

यूपीः राधामोहन सिंह का कहना है कि आज पूरी सपा अफजाल अंसाली के हाथों में चली गई है। पूर्वांचल के सारे फैसले वहीं से लिए जा रहे हैं।

UP, Radha Mohan Singh, Resigned from SP, EX MP, Gazipur, SP, MLC election, Akhilesh Yadav
सपा के पूर्व सांसद राधामोहन सिंह ने दिया इस्तीफा। (फोटोः स्क्रीनशॉट ABP VIDEO)

असेंबली चुनाव में हार के बाद सपा चीफ अखिलेश यादव की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। कभी सहयोगी दल नाराज हो जाते हैं तो कभी अपने चाचा शिवपाल सिंह के नखरे उनको झेलने पड़ जाते हैं। फिलहाल उनके सामने एक नई समस्या पैदा हो गई है। गाजीपुर में राधामोहन सिंह ने सपा से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अखिलेश पर तीखे आरोप भी जड़े।

एक टीवी रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व सांसद व जिला पंचायत अध्यक्ष राधामोहन सिंह ने अखिलेश पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो अपनो की बजाए बाहर से आए नेताओं पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं। सपा के सारे फैसले उन लोगों के इशारे पर हो रहे हैं जो कुछ अरसा पहले पार्टी में आए। उनके जैसे निष्ठावान नेताओं की कोई कद्र नहीं की जा रही। राधामोहन 2009 में सपा से सांसद रहे थे। वो मुलायम सिंह के बेहद करीबी माने जाते हैं।

राधामोहन सिंह का कहना है कि आज पूरी सपा अफजाल अंसाली के हाथों में चली गई है। पूर्वांचल के सारे फैसले वहीं से लिए जा रहे हैं। गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि उस प्रकरण को सपा ने बड़ी संजीदगी से उठाया लेकिन उनके भाई की मौत के बाद सपा के अध्यक्ष ने सांत्वना का एक शब्द नहीं कहा। जबकि मुलायम सिंह यादव उनकी मां की मौत पर घर तक आए थे।

उनका कहना था कि सपा ऐसे लोगों के हाथों में फंस गई है जो उनकी प्रशंसा में लगे हैं। पार्टी के समर्पित नेताओं को पूरी तरह से नजरंदाज किया जा रहा है। उनका कहना है कि ऐसे माहौल में उनके लिए पार्टी में बने रहना बेहद मुश्किल है। इसी वजह से वो सपा से त्यागपत्र दे रहा हैं। उनका ये भी कहना था कि जिस पार्टयी में वो 33 साल रहे उसे छोड़ना बहुत पीड़ा भरा है पर फिलहाल उनके पास दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

गौरतलब है कि सपा में हाल ही में काफी असंतोष देखने को मिला है। अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह ही बीजेपी के पास जाने में ज्यादा रुचि ले रहे हैं। बीते दिनों वो अखिलेश की बैठक को छोड़कर इटावा चले गए और शाम को योगी के पास दिखे।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट