scorecardresearch

यूपी के उन्नाव में रेलिंग तोड़ पुल से नीचे गिरी रोडवेज की बस, 25 यात्री जख्मी, जानें क्या रही हादसे की वजह

उन्नाव बस हादसे में 25 यात्री घायल हुए हैं। जिन में साथ की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों का कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

up | unnao | kanpur
उन्नाव में पुल की रेलिंग तोड़कर बस नीचे गिरी। ( फोटो सोर्स: @dileepsinghlive)।

यूपी के उन्नाव में लखनऊ-कानपुर हाइवे पर शनिवार ( 21 मई, 2022) को हादसा हो गया। यहां रोडवेज बस पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए नीचे जा गिरी। जिससे 25 यात्री घायल हो गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल भिजवाया है। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।
जानकारी के मुताबिक रोडवेड बस बहराई से कानपुर आ रही थी। बस में करीब 36 यात्री सवार थे। कानपुर-लखनऊ हाइवे पर अचलगंज एरिया में ओवरटेक करने के चलते बस रेलिंग को तोड़ते हुए पुल से नीचे जा गिरी। हादसे के चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बस में फंसे सभी यात्रियों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। हादसे में 25 यात्रियों के घायल होने की सूचना है, जबकि कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल भेजा गया। बदरका चौकी प्रभारी संदीप मिश्रा ने बताया कि मामूली घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र के सुनील ने बताया ड्राइवर काफी तेज गति से बस को चला रहा था उससे बस की रफ्तार धीमे करने के लिए भी कहा गया, लेकिन उसने स्पीड को धीमे नहीं किया। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

हादसे के बस ड्राइवर दिनेश ड्राइविंग सीट व स्टीयरिंग के बीच में फंस गया। पुलिस ने नाले में उतरकर उसे निकालने की कोशिश की। उसके बाद बस की बॉडी तोड़कर उसको बाहर निकाल गया। गंभीर हालत देखते हुए जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने उसको कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वहीं कानपुर आजाद नगर डिपो के कर्मचारी ने कमलेश ने अचलगंज थाना पुलिस को तहरीर दी है। जिसमें कहा गया है कि बस की तेज रफ्तार के कारण हादसा हुआ है। पुल के पास स्थित गोदाम के गार्ड ने बताया कि तीन साल पहले भी इसी तरह का हादसा हुआ था, तब भी एक प्राइवेट बस गिर गई थी।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.