ताज़ा खबर
 

यूपी: कांग्रेस के गठबंधन में शामिल होने पर रालोद अध्यक्ष अजित सिंह ने दिया ये जवाब

मिशन 2019 को लेकर उत्तर प्रदेश में तैयारी शुरू हो चुकी है। ऐसे में शनिवार को जहां सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमों मायावती एक साथ कॉन्फ्रेंस करेंगे।

चौधरी अजीत सिंह, फोटो सोर्स- ANI

मिशन 2019 को लेकर उत्तर प्रदेश में तैयारी शुरू हो चुकी है। ऐसे में शनिवार को जहां सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमों मायावती एक साथ कॉन्फ्रेंस करेंगे। तो वहीं राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने मीडिया से कहा कि अखिलेश यादव से बात हुई है और महागठबंधन में शामिल होने की जानकारी मिली है। फिलहाल सीटों के बंटवारे को लेकर सपा-बसपा के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है।

क्या बोले अजीत: गठबंधन को लेकर चौधरी अजित सिंह ने बताया कि बसपा के महासचिव सतीश चंद मिश्रा से बातचीत में किसी भी दल को शामिल करने और न करने पर चर्चा हुई है। वहीं कांग्रेस के गठबंधन में हिस्सेदारी पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा और बसपा ही बड़े दल हैं। ऐसे में वो ही तय करेंगे इस बारे में।

मिल सकती हैं दो सीटें: जानकारी के मुताबिक गठबंधन में रालोद को दो ही सीटें मिलती दिख रही हैं। जिसके बाद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पिछले दिनों अखिलेश से मिल भी चुके हैं। वहीं जानकारी के मुताबिक अखिलेश से रालोद ने कम से कम पांच सीटें मांगी हैं।

रालोद का जाट वोट बैंक है अहम: बता दें कि रालोद का जो जाट वोट बैंक है वो काफी अहम है। 12 जिलों की 60 विधानसभा सीटों में ये वोट बैंक उलटफेर करने में सक्षम है। हालांकि 2014 और 2017 में रालोद को शिकस्त मिली थी। लेकिन कैराना लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा के समर्थन से रालोद प्रत्याशी तबस्सुम हसन को जीत मिली थी। जिसके बाद ये कहा जाने लगा है कि भाजपा से नाराज जाट एक बार फिर चौधरी अजित सिंह की तरफ लौट रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App