scorecardresearch

UP: सजा की फाइल लेकर भागने के आरोपी योगी के मंत्री बोले- हम तो पहले ही निकल गए थे; साजिश की कही बात

राकेश सचान ने कहा कि ट्रायल कोर्ट में मुकदमा चल रहा था, कल तारीख थी। मैं 11 बजे वहां पहुंचा तो पता चला कि वहां अभी और वक्त लगेगा।

UP: सजा की फाइल लेकर भागने के आरोपी योगी के मंत्री बोले- हम तो पहले ही निकल गए थे; साजिश की कही बात
यूपी के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान सीएम योगी के साथ (फोटो सोर्स: Express/फाइल)।

उत्तर प्रदेश सरकार में खादी ग्रामोद्योग मंत्री राकेश सचान अवैध असलहा के एक पुराने मामले में शनिवार को दोषी करार दिए गए थे। हालांकि, फैसला आने से पहले ही मंत्री कोर्ट से गायब हो गए। अवैध असलहे का मामला कई सालों से कोर्ट में विचाराधीन था। इस बीच, योगी सरकार के मंत्री पर आदेश की कॉपी लेकर फरार होने के गंभीर आरोप लगे। कई घंटों तक मंत्री का कोई अता-पता नहीं था लेकिन अब उन्होंने इस मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब दिया है।

राकेश सचान ने यूपी तक से बात करते हुए कहा, “मैं कोर्ट गया था और वहां से 12 बजे चला आया हूं, बाद में क्या घटनाक्रम हुआ है, इसकी जानकारी मुझे टीवी से मिली है। जो भी भ्रामक प्रचार हो रहे हैं, उसमें क्या तथ्य हैं, इसकी जानकारी नहीं है। मैं अखबार, टीवी देख रहा हूं और कल अदालत जाकर अपना पक्ष रखूंगा।”

उन्होंने कहा, “ट्रायल कोर्ट में मुकदमा चल रहा था, कल तारीख थी। मैं 11 बजे वहां पहुंचा तो पता चला कि वहां अभी और वक्त लगेगा। मेरे कई कार्यक्रम थे तो मैं वहां से करीब 12 बजे निकल आया। मैं वहां से आने के बाद कई कार्यक्रमों में गया, फिर अमृत महोत्सव के कार्यक्रम की तैयारी में हम लोग चले गए।”

योगी सरकार के मंत्री ने कहा, “इस बीच मुझे लोगों ने बताया कि ऐसा-ऐसा हुआ है। मुझे इस बात की जानकारी नहीं है। आर्म्स एक्ट में मेरे खिलाफ एक वाद दर्ज हुआ था, उसी मामले में कल तारीख थी।” उन्होंने पूरे मामले को अपने खिलाफ साजिश बताया।

मंत्री ने बताया साजिश का हिस्सा

बता दें कि अवैध असलहा मामले में शनिवार को सुनवाई हुई तो फैसला आने से पहले ही राकेश सचान अदालत से गायब हो गए, जिसके बाद कोर्ट में हड़कंप मच गया। इस मामले में मंत्री राकेश सचान पर कथित तौर पर गंभीर आरोप है कि वह आदेश की कॉपी लेकर कोर्ट से भाग निकले। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। वहीं, इन आरोपों को मंत्री ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ये उनके खिलाफ साजिश है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट