ताज़ा खबर
 

यूपी के मंत्री ने कहा: चोर-डकैत की तरह भाग रहे मजदूर, हम सब कर रहे हैं

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि उदयभान सिंह ने कहा कि "हादसे में जान गंवाने वालों की आत्माओं को अपनी शरण में लें, लेकिन सच्चाई ये है कि उन्होंने धैर्य छोड़ा।

udaybhan singhयोगी सरकार में एमएसएमई राज्यमंत्री हैं उदयभान सिंह। (वीडियो ग्रैब)

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूरों का पलायन लगातार जारी है। इसी बीच मजदूरों के विभिन्न सड़क हादसों में जान गंवाने की भी खबरें आ रही हैं। शनिवार को यूपी के औरेया में हुए सड़क हादसे में तो 26 प्रवासी मजदूर मौत का शिकार हुए। औरेया हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए यूपी सरकार के एक मंत्री ने ऐसा बयान दिया, जिसकी विपक्षी नेताओं द्वारा आलोचना की जा रही है।

दरअसल यूपी के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग राज्यमंत्री उदयभान सिंह ने कहा कि ‘मजदूर खेतों से होकर चोर-डकैत की तरह जा रहे हैं।’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने उदयभान सिंह के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है और उनकी आलोचना की है। राजीव शुक्ला ने लिखा कि ‘कम से कम मजदूरों को चोर डकैत तो मत कहो मंत्री जी।’

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि उदयभान सिंह ने कहा कि “हादसे में जान गंवाने वालों की आत्माओं को अपनी शरण में लें, लेकिन सच्चाई ये है कि उन्होंने धैर्य छोड़ा। हमने जगह जगह स्टॉल बनायी हुई हैं, जहां लोगों के खाने पीने और ठहरने की व्यवस्था की हुई है। कुछ लोग रुक रहे हैं कुछ नहीं रुक रहे। खेतों से भाग रहे हैं, ऐसे भाग रहे हैं जैसे चोर डकैत। हम उन्हें बुला रहे हैं पानी पिला रहे हैं कुछ मान रहे हैं और कुछ नहीं मान रहे।”

बता दें कि शनिवार को प्रवासी मजदूरों को लेकर आ रहे ट्रक ने औरैया जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर मिहौली गांव में एक अन्य डीसीएम को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में 26 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी और 22 लोग घायल हुए थे। दरअसल डीसीएम में बैठे मजदूर एक ढाबे पर चाय पीने के लिए रुके थे, तभी पीछे से ट्रक ने उसमें टक्कर मार दी।

गौरतलब है कि एमपी में एक अन्य हादसे में भी 5 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी। पिछले 10 दिनों में अलग अलग हादसों में 96 प्रवासी मजदूरों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद मजदूरों का पलायन बदस्तूर जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 याकूब की गोद में बदहवास पड़ा अमृत, सूरत से लौटते बिगड़ी तबीयत, मदद की भीख मांगते दोस्त का वीडियो हो रहा वायरल
2 ओडिशा सरकार की अच्छी पहल, क्वारैंटाइन सेंटर पर प्रवासियों को दे रही ट्रेनिंग, बना रहा कम्यूनिटी हेल्थ वर्कर, रोजाना दे रही भत्ता
3 बेतहाशा पैदल भागे जा रहे थे मजदूर, देखकर मुख्य सचिव ने रुकवाई गाड़ी, उतरकर मातृभाषा में करने लगीं बात, कलक्टर को दिया इंतजाम करने के आदेश
यह पढ़ा क्या?
X