ताज़ा खबर
 

मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव पर योगी सरकार मेहरबान, मिली Y कैटगरी सुरक्षा

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपर्णा यादव को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। एडीजी सुरक्षा द्वारा गृह (पुलिस) विभाग अनुभाग-16 के संयुक्त सचिव सुनील कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपर्णा यादव को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। (indian express file)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव पर योगी सरकार मेहरबान होती दिख रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने अपर्णा यादव को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। यह आदेश एडीजी सुरक्षा द्वारा गृह (पुलिस) विभाग अनुभाग-16 के संयुक्त सचिव सुनील कुमार द्वारा जारी किया गया है। अपर्णा को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद सियासी सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है।

अपर्णा मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। वे 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में लखनऊ की कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं। हालांकि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी यहां से चुनाव जीती थीं और अपर्णा यादव ने उन्हें कड़ी टक्कर दी थी। लेकिन उपचुनाव में सपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था और आशीष चतुर्वेदी को चुनाव मैदान में उतारा था।

पूर्व में अपर्णा कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुकी हैं। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के मुद्दे पर भी अपनी पार्टी के विपरीत जाकर सरकार का साथ दिया था। इसके अलावा वे समय समय पर पीएम मोदी और योगी की प्रशंसा भी करती रहती हैं।

योगी को गुरु बताते हुए अपर्णा ने कहा था कि सीएम बनने के बावजूद योगी आदित्यनाथ जमीन से जुड़े हुए हैं। वह मेरे लिए गुरु जैसे हैं। साथ ही हिंदूवादी होना कोई गुनाह नहीं है। वह पूरे प्रदेश को साथ लेकर चलने वाले हैं धर्म-जाति और समुदाय से ऊपर उठकर वह हमेशा सभी की मदद के लिए तत्पर रहते हैं।

बता दें जब सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और तमाम विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून को लेकर केंद्र सरकार को घेर रहे थे तब अपर्णा यादव ने कहा था कि जो भारत का है उसे रजिस्टर में अंकित होने में क्या समस्या है ?

Next Stories
1 Bihar, Jharkhand Coronavirus: झारखंड में 71 व बिहार में 66 नए मामले सामने आए, राज्य के 10 फीसदी मामले पटना में
2 लॉकडाउन में सीएम ने करवाया था एयरलिफ्ट, डेढ़ हजार से ज्यादा मजदूर ज्यादा पैसे और बेहतर भविष्य का सपना ले फिर चले गए लद्दाख
3 Bhopal Unlock 1 Guidelines: 15 जून से खुलेंगे सारे मंदिर, पर मूर्ति-ग्रंथ न छू सकेंगे भक्त, चलेगा 6 फुट की दूरी वाला फॉर्म्युला
आज का राशिफल
X