ताज़ा खबर
 

UP: योगी सरकार ने किए 25 आईपीएस अफसरों के तबादले, STF को चार भागों में बांटा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात 25 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। साथ ही यूपी एसटीएफ को चार भागों में बांटकर अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षकों की तैनाती भी की गई।

यूपी में 25 IPS अफसरों के तबादले फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात 25 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इनमें 15 जिलों के कप्तान भी शामिल हैं। साथ ही यूपी एसटीएफ को चार भागों में बांटकर अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षकों की तैनाती की गई। शासन की ओर से जारी की गई सूची के मुताबिक मुरादाबाद के एसएसपी/डीआईजी जे रवींद्र गौड को डीआईजी एसआईटी लखनऊ के पद पर तैनात किया गया जबकि अगरा के एसएसपी अमित पाठक को मुरादाबाद, और अयोध्या के जोगेंद्र कुमार को आगरा भेजा गया है।

National Hindi News, 8 JUNE 2019 LIVE Updates: दिन-भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जारी की गई तबादला लिस्ट के मुताबिक जौनपुर के पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी को एसएसपी अयोध्या बनाया गया जबकि शलभ माथुर को मथुरा के एसएसपी पद की कमान सौपीं गई है। साथ ही क्षेत्रीय अभिसूचना के एसपी विपिन कुमार मिश्रा को जौनपुर, पीएसी सोनभद्र के सेनानायक रमेश को एसपी फतेहपुर बनाया और कैलाश सिंह को हटाकर एसपी प्रशिक्षण मुख्यालय लखनऊ भेज दिया गया है। साइबर क्राइम लखनऊ की एसपी सुनिति को एसपी औरैया और पुलिस अधीक्षक कार्मिक प्रयागराज मुख्यालय में तैनात अजय पाल को एसपी रामपुर बनाया गया है।

बलरामपुर के एसपी अनुराग आर्य को एसपी मऊ और यहां के सुरेंद्र बहादुर को एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना वाराणसी में तैनात किया गया है। सुल्तानपुर में एसपी अनुराग वत्स को एसपी कानपुर देहात का चार्ज दिया गया है। इसी तरह सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को एसएसपी मथुरा से एसएसपी एसटीएफ और अवधेश कुमार पांडेय को सेनानायक पीएसी मिर्जापुर से वहीं जिले की कमान सौंपी गई है। इसके अलावा श्रीपति मिश्र को एसपी देवरिया, देवरंजन वर्मा को पुलिस अधीक्षक बलरामपुर, एसपी रेलवे प्रयागराज को हिमांशु कुमार को एसपी सुल्तानपुर, एसपी औरैया हरिश्चंद्र को विशेष जांच शाखा लखनऊ का चार्ज दिया गया है। बात अगर रामपुर के एसपी शिवहरि मीणा की करें तो उन्हें एसपी प्रशिक्षण विद्यालय उन्नाव और एसपी फिरोजाबाद सचिंद्र पटेल को एसपी मुख्यालय प्रयागराज में तैनाती मिली है।

मिर्जापुर के एसपी अमित कुमार को एसपी एसटीएफ वाराणसी, देवरिया के एसपी राठौर किरीट के हरिभाई को एसपी एसआईटी लखनऊ और एसपी कानपुर देहात राधेश्याम को एसपी नियम एवं ग्रंथ लखनऊ और 33वीं वाहिनी पीएसी झांसी के सेनानायक कुलदीप नारायण को एसपी एसटीएफ मेरठ बनाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar News Today, 8 june 2019: प्रशांत किशोर के ममता बनर्जी के साथ काम करने पर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये बयान
2 UP: दबंगों ने महिला को गालियां देकर डंडों और लातों से पीटा, रोते हुए बच्चे लगाते रहे छोड़ने की गुहार
3 सांसद रवि किशन बोले- रामोजी की तर्ज पर गोरखपुर में भी बनाना चाहता हूं फिल्म सिटी, इससे बढ़ेगा रोजगार