ताज़ा खबर
 

UP: जहरीला पदार्थ खाने से बेहोश हुई महिला, इलाज के दौरान मुंह में हुआ धमाका, मौत

उत्तर प्रदेश में जहरीले पदार्थ का सेवन करने वाली महिला के मुंह में इलाज के दौरान विस्फोट हो गया। जिससे महिला की मौत हो गई। डॉक्टरों की टीम इस घटना से हैरान है।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला के जहर खा लेने की वजह से परिजन उसे डॉक्टरों के पास ले गए थे। लेकिन इस दौरान इलाज के वक्त महिला के मुंह में विस्फोट हो गया और धुआं निकलने लगा। कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (जेएनएमसी) अलीगढ़ के डॉक्टरों की टीम इस घटना से हैरान है और वह इस घटना पर शोध करने की बात कह रहे हैं।

National Hindi News, 16 May 2019 LIVE Updates: दिन-भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कस्बा जलाली के मोहल्ला नसीर निवासी शीला देवी बुधवार को रास्ते में बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में महिला को जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने बताया कि महिला ने किसी विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया है और इस आधार पर उसका इलाज करने लगे। इस दौरान इमरजेंसी वॉर्ड के एसीएमओ राहुल कुमार ने बताया कि जैसे ही विषाक्त पदार्थ को उसके पेट से निकालने के लिए नली डाली गई तो कुछ देर बाद अचानक महिला के मुंह में विस्फोट के साथ आग और धुंआ निकलने लगा। हालांकि इससे महिला का मुंह नहीं झुलसा लेकिन कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई।

इलाज के दौरान मुंह में हुआ विस्फोट: बता दें कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसएस जैदी ने मामले की पुष्टि करते हुए टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि एक महिला जिसका नाम शीला देवी था, को पुलिस ने गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया था। उन्होंने कहा कि महिला के मुंह में उस वक्त विस्फोट हुआ जब डॉक्टरों की टीम उसके पेट से जहर बाहर निकालने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान उसके पेट से धुएं के साथ लपटें भी निकली।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आगे कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। डॉक्टर यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि ऐसा कैसे हुआ? हालांकि इस बीच उन्होंने कहा कि इस बात की संभावना हो सकती है कि महिला ने सल्फास टैबलेट (एल्युमिनियम फॉस्फेट) का सेवन किया हो जो कि एल्युमिनियम ऑक्साइड और अन्य गैसों (जो ज्वलनशील होती है) के अलावा फॉस्फीन गैस छोड़ती है और गैस्ट्रिक एसिड के संपर्क में आने पर विस्फोट हो गया। डॉक्टर्स ने दावा किया कि इस घटना का सीसीटीवी फुटेज उनके पास है। उन्होंने कहा कि इस हैरान कर देने वाली घटना का खुलासा करने के लिए हम सीसीटीवी फुटेज से जांच करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App