ताज़ा खबर
 

Uttar Pradesh Rains, Weather Forecast Today Live Updates: उत्तर प्रदेश में बाढ़ का कहर,गंगा-यमुना में आई बाढ़ से दहशत में लोग

Uttar Pradesh Rains, Weather Forecast Today Live News Updates: उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी है। यहां चित्रकूट में आकाशीय बिजली गिरने से दो व्यक्तियों और सोनभद्र में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Author Updated: Sep 22, 2019 3:51:40 pm
उत्तर प्रदेश में बाढ़ का कहर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Uttar Pradesh Rains Live News Updates: उत्तर प्रदेश में बारिश से जुड़े विभिन्न हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई है। राज्य के राहत आयुक्त जी एस प्रियदर्शी ने शनिवार को बताया कि बारिश से जुड़े विभिन्न हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हैं। ये सभी मौतें 20 सितंबर को हुई। प्रियदर्शी ने बताया कि पीलीभीत, ललितपुर और कन्नौज में एक एक व्यक्ति की मौत सर्पदंश से हुई। इटावा में भी दो मौतें सर्पदंश से हुई। उन्होंने बताया कि चित्रकूट में आकाशीय बिजली गिरने से दो व्यक्तियों और सोनभद्र में एक व्यक्ति की मौत हो गई।आयुक्त ने बताया कि राज्य में अलग..अलग जगहों पर गंगा, यमुना, बेतवा और घाघरा नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। गंगा-यमुना में आई बाढ़ से तटीय इलाकों में बसे लोग दहशत में हैं।

वहीं प्रयागराज में एक कपल का घर में घुसे गंगा- जमुना के पानी में डूबकी लगाते और स्नान करने का वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कपल के घर में पानी भरा हुआ है। पति-पत्नी दोनों उसे ‘संगम’ मानकर उसमें डुबकी लगा रहे हैं। वहीं गंगा नदी के जल स्तर में बढ़ने के कारण प्रयागराज शहर के निचले इलाकों में इमारतें जलमग्न हैं।  बाढ़ प्रभावित इलाकों में बिजली की सप्‍लाई काट दी गई है, जिससे वहां रह रहे लोगों को काफी मुश्किल हो रही है।

Live Blog

Highlights

    15:51 (IST)22 Sep 2019
    काटी गई बिजली

    प्रयागराज में  बाढ़ प्रभावित इलाकों में बिजली की सप्‍लाई काट दी गई है, जिससे वहां रह रहे लोगों को काफी मुश्किल हो रही है। 

    15:00 (IST)22 Sep 2019
    वाराणसी में बाढ़ की स्थिति गंभीर

    वाराणसी में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है।शहर के बड़े हिस्‍से के अलावा बाढ़ प्रभावित गांवों की संख्‍या बढ़कर सौ पहुंच गई है। करीब पांच सौ हेक्‍टेयर फसल डूब गई है। 

    13:35 (IST)22 Sep 2019
    परेशानियों का सामना कर रहे स्थानीय लोग

    यमुनापार के बारा और नारीबारी इलाके में टोंस नदी गुजरती है। बाढ़ के कारण  नदी  खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। नदी के किनारे बसे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है।

    12:56 (IST)22 Sep 2019
    उफान पर नदियां

    गंगा-यमुना के जलस्तर में बढ़ोतरी के साथ ही सहायक नदियां भी उफान पर हैं। इस सयम यमुनापार में टोंस नदी भी खतरे के निशान पर हैं।

    12:24 (IST)22 Sep 2019
    पूजा-पाठ का सहारा ले रहे लोग

    गंगा-यमुना में आई बाढ़ से तटीय इलाकों में बसे लोग दहशत में हैं। दोनों नदियों के प्रकोप को शांत करने के लिए अब पूजा-पाठ और अनुष्ठान का भी सहारा लिया जाने लगा है। 

    11:45 (IST)22 Sep 2019
    गांवों और मोहल्लों में पहुंचा पानी

    वाराणसी में गंगा और वरुणा के तटवर्ती इलाकों में कई और गांव व मोहल्लों में पानी पहुंच गया है।

    10:51 (IST)22 Sep 2019
    प्रयागराज में जलमग्न इमारतें
    10:13 (IST)22 Sep 2019
    35 गांवों में बाढ़ का खतरा

    बाराबंकी में घाघरा के जलस्तर में कमी दर्ज की गई है। सीतापुर में घाघरा का तटबंध कटने की वजह से क्षेत्र के 35 गांवों पर बाढ़ का खतरा बढ़ गया है।

    09:10 (IST)22 Sep 2019
    उफान पर नदियां

    अवध क्षेत्र में सरयू और घाघरा नदियां उफान पर हैं। एल्गिन ब्रिज पर नदी खतरे के निशान से 21 सेमी ऊपर बह रही है। 

    08:25 (IST)22 Sep 2019
    उत्तर प्रदेश में बारिश से जुड़े विभिन्न हादसों में आठ लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश में बारिश से जुड़े विभिन्न हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई है। राज्य के राहत आयुक्त जी एस प्रियदर्शी ने शनिवार को बताया कि बारिश से जुड़े विभिन्न हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हैं।

    Next Stories
    1 बिहार विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर भागलपुर डिवीजन में दफा 144 लागू
    2 गोहाटी-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल की जेनरेटर बोगी में आग लगी, मुसाफिरों में मची अफरा- तफरी