ताज़ा खबर
 

उत्तरप्रदेश: वाराणसी एयरपोर्ट पर लगी आग, टिकट बुकिंग काउंटर जलकर खाक

उत्तरप्रदेश के वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर सोमवार की सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। आग एयर इंडिया विमान सेवा के काउंटर पर लगी है। एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना हैं कि आग शार्ट सर्किट से लगी है, फिलहाल आग बुझाने के बाद उसकी जांच प्रारम्भ हो गयी है।

यूपी के वाराणसी एयरपोर्ट में लगी आग फोटो सोर्स- स्थानीय

उत्तरप्रदेश के वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर सोमवार की सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना पाकर फायर टैंक को लेकर एयरपोर्ट के फायरकर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के मुताबिक आग एयर इंडिया विमान सेवा के काउंटर पर लगी है। इस सम्बंध में एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना हैं कि आग शार्ट सर्किट से लगी है, फिलहाल आग बुझाने के बाद उसकी जांच प्रारम्भ हो गयी है। एयरपोर्ट में आग लगने से कितने का नुकसान हुआ अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

वाराणसी में लालबहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आग लगने की खबर मिलते ही वहां तैनात सीआइएसएफ के जवानों ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद ऑपरेशनल क्षेत्र में खड़ी फायर टैंक मौकै पर पहुंचा और आधे घण्टे के मशक्कत के बाद फायरकर्मियों ने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन में एयर इंडिया के टिकट बुकिंग काउंटर में आग लगी थी। आग की वजह से कांउटर पर रखे कंप्यूटर के साथ वहां रखा फर्नीचर भी जल चुका था। इस सम्बंध में एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना हैं कि आग शार्ट सर्किट से लगी है।

आग लगने से कितने का नुकसान हुआ अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल आग बुझने के बाद अधिकारियों ने उसकी जांच प्रारम्भ कर दी है। आग लगने के बाद एयरलाइंस के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया जिससे एयरलाइंस के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। एयरपोर्ट में आग लगने की जानकारी समय पर हो जाने से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया जिससे कोई बड़ा हादसा होने से टल गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App