ताज़ा खबर
 

UP पुलिस: डिप्टी SP की तबादला सूची में ऐसे अफसर का भी नाम, जिसका एक महीने पहले हुआ था देहांत, DGP ने मांगी माफी

यूपी पुलिस ने शुक्रवार को 19 पुलिस उपाधीक्षकों का ट्रांसफर किया है जिसमें एक ऐसे अधिकारी का भी ट्रांसफर ऑर्डर जारी कर दिया है जिनका निधन कुछ दिनों पहले ही हो चुका है।

तस्वीर का उपयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसकी वजह से प्रदेश की पुलिस सुर्खियों में है। यूपी पुलिस ने शुक्रवार को 19 पुलिस उपाधीक्षकों का ट्रांसफर किया है जिसमें एक ऐसे अधिकारी का भी ट्रांसफर ऑर्डर जारी कर दिया है जिनका निधन कुछ दिनों पहले ही हो चुका है। बता दें कि जिन डीएसपी सत्य नारायण सिंह का ट्रांसफर यूपी पुलिस ने किया है उनका कुछ दिन पहले ही कैंसर के कारण निधन हो चुका है। हालांकि इस गलती पर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने माफी मांगी है।

बता दें कि यूपी पुलिस ने कई अधिकारियों का ट्रांसफर ऑर्डर जारी किया था। इस ट्रांसफर लिस्ट में एक नाम डिप्टी एसपी सत्य नारायण सिंह का भी था। चौंकाने वाली बात यह है कि सत्यनारायण सिंह का दिसंबर में ही निधन हो चुका है। बताया जा रहा है कि दिवंगत सत्यनारायण अभिसूचना मुख्यालय में तैनात थे। उनका ट्रांसफर अयोध्या किया गया था, लेकिन इस दौरान वे कैंसर की वजह से अस्पताल में भर्ती थे। ट्रांसफर रद्द करने का प्रार्थना पत्र भी दिया गया था लेकिन इस बीच इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। इधर, उनका ट्रांसफर रद्द करते हुए पुलिस उपाधीक्षकों के ट्रांसफर का जो आदेश जारी हुआ है उसमें दिवंगत सत्यनारायण का स्थानांतरण अयोध्या के अभिसूचना मुख्यालय में कर दिया गया। मामला सामने आने के बाद डीजीपी मुख्यालय में हड़कंप मच गया। जिसके बाद डीजीपी ने इस मामले में एक ट्वीट जारी कर माफी मांगी है।

उत्तर प्रदेश पुलिस की इस गलती पर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि इस गलती के लिए जो भी जिम्मेदार होंगे उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, “यह अक्षम्य गलती है। इसके लिए विभाग के चीफ होने के नाते मैं माफी मांगता हूं। भविष्य में ऐसी गलती न हो इसके लिए हम कदम उठाएंगे।” फिलहाल पुलिस उपाधीक्षक सत्य नारायण सिंह के ट्रांसफर सूची रद्द कर दी गई है। इस तरह की गड़बड़ी अनुचित है।

बता दें कि यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने प्रांतीय पुलिस सेवा के डीएसपी स्तर के 19 अधिकारियों का शुक्रवार को तबादला किया था। 10वीं वाहिनी पीएसी बाराबंकी में कंपनी कमांडर/सहायक सेनानायक के पद पर कार्यरत नजमुल हसन को 10वीं वाहिनी पीएसी बाराबंकी में ही सहायक सेनायक के पद पर तैनाती का आदेश जारी किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App