ताज़ा खबर
 

गाजियाबादः चोरी के बाद पाइप के सहारे उतर रहा था युवक, 9वीं मंजिल से गिरकर हुई मौत

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में चोरी करने के इरादे से फ्लैट में घुसे चोर को सोसायटी के गॉर्ड ने देख लिया। जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया और 9वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई।

प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक चोर की 9वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि चोरी करने के इरादे से फ्लैट में घुसे चोर को सोसायटी के गॉर्ड ने देख लिया। जिसके बाद घबराए चोर ने बिल्डिंग से सटी पीएनजी गैस पाइप को पकड़ नीचे उतरने की कोशिश की लेकिन संतुलन बिगड़ने से वह नीचे आ गिरा। पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह घटना इंदिरापुरम इलाके की कनावनी कॉलोनी की है। मृतक की पहचान पूर्वी दिल्ली निवासी धर्मेंद्र कुमार के रूप में की हुई है, जो पहले भी चोरी के मामलों में शामिल था और जेल भी जा चुका था।

गाजियाबाद के अहिंसा खंड-2 स्थित अंबाजी सोसायटी के ए ब्लॉक की 9वीं मंजिल में सुमित अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। बताया जा रहा है कि नाइट ड्यूटी के बाद सुबह दंपति करीब 4:15 बजे अपने फ्लैट में घुसे तो अंदर सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। जिसके तुरंत बाद पड़ोसियों और गॉर्ड को इसकी सूचना दी गई। तैनात गॉर्ड ने सोसायटी की बाहरी तरफ 9वी मंजिल पर एक युवक को पीएनजी की पाइपलाइन के सहारे नीचे उतरते हुए देखा। मौके पर गॉर्ड और लोगों को मौजूद देख उस शख्स का घबराने की वजह से संतुलन बिगड़ गया और वह 9वीं मंजिल से सीधे नीचे आ गिरा जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने मृत युवक के बैग से चोरी किये गए गहने समेत मिर्ची पाउडर, स्प्रे, नकली पिस्टल, गैस कटर, दो पेंचकस, टॉफी, लॉक कटर और मोबाइल बरामद किया है। गौरतलब है कि 2 दिन पहले भी अंबाजी सोसायटी के बगल वाले अपार्टमेंट में चोरी हुई थी।

मामले में मृत व्यक्ति के परिवार ने पुलिस में शिकायत नहीं दर्ज कराई है। हालांकि सुरक्षा गॉर्ड की शिकायत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। चोरी की बात कहने वाले सुमित के परिवार ने कहा कि उनके फ्लैट के दरवाजे के साथ छेड़छाड़ नहीं की गई शायद चोर छत से या बालकनी के माध्यम से आया था। फिलहाल पुलिस ने इंदिरापुरम पुलिस स्टेशन में धारा 457 और धारा 380(चोरी ) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

मामले में एएसपी रवि कुमार ने बताया कि पुलिस को देर रात सूचना मिली थी कि कनावनी में अंबाजी अपार्टमेंट की 9वीं मंजिल से गिरकर एक शख्स की मौत हो गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। उस शख्स की पहचान धर्मेंद्र कुमार के रूप में हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App