ताज़ा खबर
 

यूपी: दाढ़ी कटवाते ही इंस्पेक्टर इंतसार अली का सस्पेंशन वापस, ज्वायन की ड्यूटी

20 अक्टूबर को बागपत के रमाला थाने में तैनात इंतसार अली को निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के बाद यह मामला सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा।

uttar pradesh, sub inspectorसब-इंस्पेक्टर को दाढ़ी बढ़ाने की वजह से कुछ दिनों पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था।

उत्तर प्रदेश के बागपत में तैनात सब-इंस्पेक्टर इंतसार अली का सस्पेंशन वापस ले लिया गया है। दाढ़ी बनवाने के बाद इंतसार अली ने दोबारा ड्यूटी ज्वायन कर ली है। शनिवार (24-10-2020) को इंतसार अली जिले के पुलिस अधीक्षक ने अभिषेक सिंह ने उनका निलंबन वापस लेते हुए फिर से बहाल किया।

दरअसल इससे पहले 20 अक्टूबर को इंतसार अली को सस्पेंड कर दिया गया था। बताया जा रहा था कि दाढ़ी बढ़ाने की वजह से इंतसार अली को सस्पेंड किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है था कि इंतसार अली ने बिना अनुमति के ही दाढ़ी बढ़ाई थी। इंतसार अली को तीन बार दाढ़ी कटाने की चेतावनी भी दी गई थी। उनसे कहा गया था कि या तो वो दाढ़ी कटवा लें या फिर जरुरी अनुमति प्राप्त कर लें लेकिन इंतसार अली ने ऐसा नहीं किया था।

इंतसार अली के सस्पेन्शन के वक्त यहां के एशपी ने कहा था कि ‘पुलिस मैनुअल के अनुसार सिर्फ सिखों को ही दाढ़ी रखने की अनुमति जबकि अन्य पुलिसकर्मियों को क्लीन शेव रहना होता है।’ 3 साल से बागपत में तैनात इंतसार अली ने उस वक्त कहा था कि उन्होंने दाढ़ी रखने की अनुमति के संबंध में आवेदन किया था लेकिन उसपर कोई जवाब नहीं मिला था।

20 अक्टूबर को बागपत के रमाला थाने में तैनात इंतसार अली को निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के बाद यह मामला सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दी थी। अंत में प्रशासनिक दबाव और मीडिया में फजीहत होने के बाद उपनिरीक्षक इंतसार अली शनिवार को एसपी बागपत अभिषेक सिंह के सामने दाढ़ी कटाकर पेश हो गए।

इंतसार अली का निलंबन वापस लेने के बाद एसपी ने कहा कि, ‘इंतसार ने आगे नियमों का पालन करने का भरोसा दिलाया है। इंतसार अली ने अपनी दाढ़ी कटा ली है। पुलिस विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए इंतसार अली ने भविष्य में पुलिस विभाग के नियमों/निर्देशों का पालन करने का आश्वासन दिया है और बहाली के लिए प्रत्यावेदन किया जिसके बाद इंतसार अली का निलंबन रद्द कर दिया गया है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल: अस्पताल में COVID पॉजिटिव महिला जमीन पर पड़ी और बेड से बंधी मिली, तस्वीरें सामने आने के बाद कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग
2 Bihar Elections 2020 से पहले BJP को झटका! कैंपेन इंचार्ज देवेंद्र फडणवीस को हुआ COVID-19, पड़ सकता है तैयारी पर असर
3 MP ByPolls: लुच्चे, लफंगे और शराबी हैं कमलनाथ- बोलीं शिवराज की मंत्री इमरती देवी, पूर्व CM के ‘आइटम’ वाले बयान पर किया पलटवार
आज का राशिफल
X