ताज़ा खबर
 

यूपी में हमले की साजिश में थे PFI के 2 सदस्य, STF ने धरा; पुलिस बोली- हिंदू संगठन के लोग थे टारगेट पर

पुलिस का कहना है कि आरोपी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसटीएफ की गिरफ्त में आए केरल के रहने वाले दोनों सदस्य के पास से भारी मात्रा में बिस्फोटक बरामद किया गया है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 17, 2021 11:50 AM
terrorist arrested from Lucknow, terrorist arrested, Popular Front of Indiaउत्तर प्रदेश के एडीजी एलो (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार। (ANI)

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार देर पीएफआई के 2 सदस्यों को लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसटीएफ की गिरफ्त में आए केरल के रहने वाले दोनों सदस्य के पास से भारी मात्रा में बिस्फोटक बरामद किया गया है।

एसटीएफ़ के मुताबिक इन लोगों का देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमले की साजिश करने का प्लान था। ये दोनों लोग बसंत पंचमी के दिन ही धमाका करने की फिराक में थे। यूपी पुलिस के अनुसार इन लोगों के निशाने पर हिन्दू संगठनों के कई बड़े नेता थे। उत्तर प्रदेश के एडीजी एलो (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा, ”2 व्यक्तियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. जिनसे भारी मात्रा में विस्फोटक और संवेदनशील दस्तावेज बरामद हुए हैं। गिरफ्तार होने वालों का संबंध पीएफ़आई से है। पीएफआई के लोग आतंकवादी संगठन बनाकर यूपी के कई हिन्दू संगठनों को निशाना बना रहे हैं और इसके लिए सदस्य भी बना रहे हैं।”

प्रशांत कुमार ने आगे कहा, ”ये लोग 11 फरवरी को ट्रेन से आने वाले थे लेकिन नहीं आए, ये लोग बसंत पंचमी पर धमका करना चाहते थे. लेकिन कुकरैल पुल पर पकड़े गए।” एडीजी ने कहा, ”कल पीएफआई का स्थापना दिवस भी है। ये लोग छोटे-छोटे ग्रुप बनाते हैं, हथियारों का प्रशिक्षण देकर साधारण लोगों को तैयार करते हैं। बीते एक साल में PFI के 123 लोग गिरफ्तार हुए हैं।”

एसटीएफ के आलाधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों आतंकियों के पास से 16 उच्च कोटि के विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए हैं, जिनमें एक्सप्लोसिव डिवाइस, एक बंडल लाल रंग का तार शामिल है। इसके साथ ही 1 पिस्टल, 7 जिंदा कारतूस, 4 एटीएम कार्ड, 2 डीएल, 2 आधार कार्ड, 2 पेन ड्राइव, 12 रेलवे टिकट बरामद किए गए हैं।

Next Stories
1 बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने रिंकू शर्मा के घर जाकर मर्डर को बताया जिहाद, सांसद प्रज्ञा भी पहुँचीं
2 राजस्थानः कैदी आसाराम का बिगड़ा स्वास्थ्य! घुटने भी नहीं कर रहे काम, जेल के बाहर जुटने लगे समर्थक
3 Punjab Municipal Election Result HIGHLIGHTS: पंजाब निकाय चुनाव में हार पर अमित शाह का बयान- अब तक राज्य में हमारी भूमिका सीमित, पर अब होगा बदलाव
यह पढ़ा क्या?
X