ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: पैसों के लेन-देन में सपा नेता की पत्नी का घोंटा गला, बोरे में बंद कर गंगनहर में फेंका शव

मुजफ्फरनगर से करीब एक हफ्ते से लापता सपा नेता की पत्नी सुरैया बेगम की अपहरण के बाद गला घोंटकर हत्या करने का मामला सामने आया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से करीब एक हफ्ते से लापता सपा नेता की पत्नी सुरैया बेगम की अपहरण के बाद गला घोंटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गए लोगों की निशानदेही पर महिला का शव गंग नहर से बरामद किया गया है। हत्या के पीछे पैसों के लेन-देन का मामला बताया जा रहा है। मृतका नगरपालिका खतौली से वर्ष 2012 में चेयरमैन पद का चुनाव लड़ चुकी थी।

कई दिनों से थी लापता- मामला मुजफ्फरनगर के खतौली कोतवाली क्षेत्र का है। जहां मोहल्ला ढाकन चौक निवासी सुरैय्या बेगम (50) पत्नी सपा नेता चौधरी मेहरबान 18 दिसंबर को घर से किसी काम से निकली थी। इसके बाद से वह लापता हो गयी, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट बेटी हुमा ने दर्ज कराई थी। काफी दिनों तक जब पुलिस महिला को खोजने में नाकाम रही तो परिजनों ने एसएसपी ऑफिस पर प्रदर्शन किया। जिसके बाद एसएसपी ने स्पेशल टीम गठित कर महिला की तलाश करवाई।

स्पेशल टीम ने किया हत्या का खुलासा- स्पेशल टीम ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ। पकड़े गए आरोपियों में मोहल्ला इस्लामनगर निवासी जाहिदा, उसके पति नवाब व इमरान ने पुलिस को बताया कि उन लोगों ने ही सुरैय्या बेगम की गला घोंटकर हत्या की और लाश को बोरे में बंद कर गंगनहर में फेंक दिया था। पुलिस ने हत्यारोपियों की निशानदेही पर गंगनहर से बोरे में बंद सुरैय्या बेगम लाश को बरामद कर लिया, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। महिला नगरपालिका खतौली से चेयरमैन पद का चुनाव लड़ चुकी थी।

लेनदेन के विवाद में हुई हत्या- पुलिस के मुताबिक आरोपी जाहिदा, उसके पति नवाब व इमरान ने बताया कि साल 2014 में इन लोगों ने सुरैया बेगम से 20 हजार रूपये कर्ज लिया था और कई बार उन्हें ब्याज के रूप में वापस कर चुके थे। लेकिन बार-बार पैसे मांगे जाने से तंग आकर इन लोगों ने सुरैया को अपने घर बुलाया और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। जिसके बाद शव को बोरे में भरकर खतौली गंग नहर में फेंक दिया।

इस मामले को लेकर इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि लेनदेन के विवाद में सुरैय्या की हत्या की गई है। इस हत्या के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही हंगामे की आशंका के चलते पीएसी के साथ कई थानों की फोर्स को भी कस्बे में तैनात कर दिया गया है।

Next Stories
1 हरियाणा: रात में युवक ने किया राष्ट्रपति भवन में कॉल, कहा- पड़ोस में बन रहे हैं बम
2 वीडियो: रेलवे ब्रिज के उद्घाटन में मंच पर बैठने को लेकर भिड़ गए बीजेपी सांसद
3 सर्पदंश से ‘मौत’ और अंतिम संस्कार के 16 महीने बाद फिर जिंदा लौटा युवक, सपेरों ने किया बड़ा दावा
ये पढ़ा क्या?
X