ताज़ा खबर
 

Kanpur: बैंक में अचानक हुई मॉकड्रिल से सकते में आए लोग, पुलिस ने गन पॉइंट पर लेकर पूछा यह सवाल

कानपुर में सोमवार को कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस ने मॉकड्रिल की। इस दौरान जब पुलिस फोर्स एक बैंक में दाखिल हुई तो लोग सकते में आ गए।

Author कानपुर | June 17, 2019 7:33 PM
कानपुर एसपी साउथ रवीना त्यागी ने बैंक में की मॉकड्रिल फोटो सोर्स- स्थानीय

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार (17 मई) को कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस ने मॉकड्रिल की। इस दौरान जब पुलिस फोर्स एक बैंक में दाखिल हुई तो लोग सकते में आ गए। दरअसल, अचानक से पुलिसकर्मियों ने बैंक कर्मचारियों को गन पॉइंट पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी। उन्होंने पूछा कि सामने वाले गेट से अगर कोई लुटेरा आता है तो आप लोग क्या करेंगे? इस सवाल के बाद सभी एक दूसरे का मुंह देखने लगे। इस दौरान पुलिस ने बैंक कर्मियों को लुटेरों से निपटने के तरीके सुझाए।

क्या है मामला: दरअसल, कानपुर में एसपी साउथ रवीना त्यागी भारी पुलिस फोर्स के साथ बैंक ऑफ बड़ौदा की निराला नगर शाखा में दाखिल हुई और बैंक कर्मियो को तुरंत गन पॉइंट पर ले लिया। पुलिस की इस हरकत को देख कर काम रहे बैंक कर्मी भी घबरा गए। बैंक में मौजूद ग्राहक सकते में पड़ गए। गन ले कर एसपी ने बैंक कर्मियों से पूछा कि सामने वाले गेट से यदि कोई लुटेरा या बदमाश आता है तो आप लोग क्या करोगे। बैंक कर्मी एक दूसरे का चेहरा देखने लगे, एसपी साउथ ने कहा कि मैं आप को समय दें रही हूं क्विक रिएक्शन क्या होगा? सभी ने अलग-अलग जवाब दिया। दरअसल बैंको की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिए पुलिस ने मॉकड्रल किया था।

पहले पड़ चुकी है डकैती: किदवई नगर थाना क्षेत्र स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा निराला नगर शाखा में 2013-2014 में डकैती पड़ी थी। जिसकी वजह से बैंक कर्मचारी पुलिस की इस मॉकड्रिल को देख घबरा गए कि आखिर हुआ क्या? इस दौरान पुलिस ने बैंक कर्मियों को लुटेरों से निपटने के तरीके सुझाए, उन्हें बताया गया कि यदि लुटेरे बैंक दाखिल हुए तो सब से पहले क्या करना है। कैसे तत्काल रिएक्शन के साथ पुलिस को सूचना देनी है।

एसपी का बयान: एसपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि आज हमने बैंको पर मॉकड्रिल किया है। यह ड्रिल सुरक्षा की दृष्टि से की गई थी। इसके साथ ही बैंक मैनेजर के साथ बैठक सुरक्षा संबधी बातो पर चर्चा भी की गई है। कुछ खामियां जैसे फायर सीलेंडर ,सीसी टीवी कैमरे, अलार्म नही बजना आदि पाई गई हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बैंक कर्मियों को फ़ौरन तैयार रहने के तरीके बताए गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App