ताज़ा खबर
 

सस्ते दामों में कॉल के जरिये करोड़ों का चूना लागने वाले गिरफ्तार…..

उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में इंटेलिजेंस की टीम ने अवैध रूप से चलाये जा रहे टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ किया है

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में इंटेलिजेंस की टीम ने अवैध रूप से चलाये जा रहे टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ किया है। टीम ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए बीएसएनएल विभाग को विदेशों में सस्ते दामों में कॉल के जरिये करोड़ों का चूना लगाये जाने का खुलासा हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुशार अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के जरिये विदेशों में लगातार बातचीत हो रही थी मामले में बीएसएनएल विभाग द्वारा कई बार शिकायत की गई,जिसके बाद इंटेलिजेंस की टीम को बीएसएनएल की लाइन में सेंध लगाकर अवैध एक्सचेंज चलाने वालों की खोजबीन शुरू की गई।

जांच में पुलिस को जनपद के दक्षिण क्षेत्र स्थित बाबूपुरवा थाना इलाके में कुछ लोगों के एक बिल्डिंग में एक्सचेंज स्थापित कर विदेशों में बातचीत कराने का सुराग मिला,जिसके बाद इंटेलिजेंस की टीम ने थाना पुलिस को जानकारी न देते हुए गोपनीय तरीके से बाबूपुरवा के बगाही इलाके में स्थित चंदन बिल्डिंग में शुक्रवार भोर छापा मारा गया। कार्यवाही के दौरान यहां से तीन युवकों को अवैध एक्सचेंज चलाते पकड़ लिया गया।

एक्सचेंज की लाइन के साथ ही उपकरणों को भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में सुजातगंज के चंदारी निवासी मो. शाहनवाज, पेंचबाग का मो. सरफराज व बेगमपुरवा में रहने वाला नायाब हैं। पूछताछ में सभी ने विदेशों में सस्ती कॉल कराने के नाम पर लोगों की बात का झासा दिया जाना व टेलीफोन विभाग को चूना लगाने की बात स्वीकार की है.एसएसपी कानपुर ने फोन पर बताया की इस नेटवर्क में कई और लोगों के होने की जानकारी मिली है.जिनकी जांच के साथ तलाश की जा रही है। फिलहाल अभियुक्तो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App