ताज़ा खबर
 

Kanpur: सिपाही का वीडियो हुआ वायरल, बाेला- इस चौकी में जुआ-सट्टा सब जायज, हर महीने होती है लाखों की कमाई

वायरल वीडियो में सिपाही ने बताया कि थाना क्षेत्र में तंबाकू के अवैध करोबार और शराब की दुकानों समेत कई और तरीकों से लाखों रुपए महीने की कमाई होती है।

Author कानपुर | Updated: July 6, 2019 4:58 PM
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के कानपुर में तैनात यूपी पुलिस के एक सिपाही का वीडियो वायरल हुआ है। जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। वायरल होते वीडियो में सिपाही कहता नजर आ रहा है कि उसके थाने में जुआ-सट्टा जैसे काम जायज है। यही नहीं उसने यह भी बताया कि इसके जरिए थाने को हर महीने तीन लाख रुपये की कमाई होती है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद आलाधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

National Hindi News, 06 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

क्या है मामला: स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कानपुर के बाबूपुरवा कोतवाली में तैनात रहे सिपाही संजीव कुमार इन दिनों पुलिस लाइन में है। संजीव का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक शख्स सिपाही से पूछता है कि थाने में कहां-कहां से पैसा आता है। इसपर सिपाही कहता है कि शराब के ठेके से दो हजार रुपए आता है और दूसरी जगह से तीन हजार रुपए जाता है। इसके बाद वह कहता है तंबाकू वाला भी दो से तीन हजार रुपए दे देता है। इसके बाद उसने वीडियो में आरोप लगाया कि दरोगा हम लोगों से कहते हैं कि इनको पकड़ो और फिर खुद उनसे डायरेक्ट पैसा लेता है। उसने आगे बताया कि थाने में एक माह में लगभग डेढ़ लाख रुपए जाता है। वहीं, थाना प्रभारी ने इन सब आरोपों को नकार दिया है।

सीओ ने दी सफाई: मामले में बाबूपूरवा सीओ मनोज गुप्ता ने बताया कि संजीव कुमार नाम का सिपाही था, जिसे ड्यूटी में लापरवाही के चलते पुलिस लाइन भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि सिपाही का वीडियो एक वीडियो वायरल हुआ है, लेकिन यह किन किन परिस्थितियों में बनाया गया है उसपर अभी जानकरी नहीं है। उन्होंने आगे बताया कि सिपाही ने थाने पर कई तरह के आरोप लगाए हैं, वीडियो में वह जिस सटोरीए की बात कर रहा है उस पर थाने द्वारा कार्रवाई की गई थी। सीओ मनोज गुप्ता ने कहा कि जो आरोप लगाए है उन बिंदूओ की जांच की जाएगी। अभी ये स्पष्ट नहीं है कि ये वीडियो लाईन हाजिर होने से पहले का है या बाद का है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Pune: व्रत तोड़ने के लिए मंगाया पनीर बटर मसाला, Zomato ने भेजा बटर चिकन; लगा 55 हजार का जुर्माना
2 किडनैपिंग के बढ़ते मामलों पर डीजीपी का तर्क- लड़कियां अब पहले से ज्यादा स्वतंत्र
3 उत्तर प्रदेश: नर्स ने लगाया गैंगरेप का आरोप, झाड़ू से प्राइवेट पार्ट्स को किया चोटिल, एक आरोपी 60 साल का
जस्‍ट नाउ
X