ताज़ा खबर
 

UP: जीआरपी इंस्‍पेक्‍टर समेत 3 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गेहूं व्यापारी से 9 लाख लूटने का आरोप

सहारनपुर के उमाही गांव में हुई डकैती के मामले में पुलिस ने जीआरपी आगरा के इंस्पेक्टर ललित कुमार त्यागी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Author Published on: May 14, 2019 7:37 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर पुलिस द्वारा जीआरपी आगरा के इंस्पेक्टर और उसके दो साथियों को गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह गिरफ्तारी सोमवार (13 मई) तड़के गेहूं व्यापारी से नौ लाख रूपए की लूट के सिलसिले में हुई है। बताया जा रहा है कि इस लूटकांड में आगरा जीआरपी में तैनात इंस्पेक्टर भी शामिल था। फिलहाल सहारनपुर पुलिस ने इंस्पेक्टर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर 24 घंटे में ही इस लूटकांड का खुलासा कर दिया है। आरोपियों के कब्जे से लूट के करीब पांच लाख रूपए भी बरामद हुए हैं। तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सहारनपुर के नागल क्षेत्र के उमाही गांव में हाजी आबिद ने अपने ढाबे को रुड़की निवासी इरफान को किराये पर दे रखा था। ढाबे के ऊपर ही बने दो कमरों में गेहूं व्यापारी बिजनौर निवासी ठेकेदार शराफत रहता था। ढाबा चालक इरफान ने बताया कि सोमवार की सुबह करीब तीन बजे कार से छह लोग ढाबे पर आए, जिनमें से दो लोग पुलिस की वर्दी में थे और उन्होंने पिस्टल लगा रखी थी। लेकिन इस बीच इन सभी सभी ने ढाबे पर चाय पीने के बाद गेंहू व्यापारी ठेकेदार शराफत के लोगों पर धावा बोल दिया। आरोप है कि इन लोगों ने व्यापारी के लोगों से नौ लाख रुपये लूट लिए और विरोध करने पर जमकर पिटाई भी की।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

लूट में शामिल था जीआरपी का इंस्पेक्टर: जैसे ही सहारनपुर पुलिस को इस लूट की घटना की खबर मिली, पुलिस ने लुटेरों की पड़ताल शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी की फुटेज की मदद से बदमाशों की कार का नंबर ट्रेस हो गया। जिसके बाद पुलिस तलाश करते हुए आगरा पहुंच गई, जहां लुटेरों को आगरा के थाना लोहामंडी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। हैरान करने वाली बात ये रही कि लुटेरों में जीआरपी आगरा का इंस्पेक्टर ललित त्यागी भी शामिल बताया जा रहा है।

एसएसपी, दिनेश कुमार के मुताबिक आरोपी ने आगरा जीआरपी में खुद को ऑन ड्यूटी दिखाया था। इनका इरादा रात में लूट के बाद वापस जाने का था। लेकिन इन्हें आगरा से गिरफ्तार कर लिया गया है। कार्रवाई के बाद देवबंद जेल भेजा जाएगा।

पुलिस ने इनको किया गिरफ्तार: बता दें कि पुलिस ने लोट के मामले में जीआरपी आगरा के इंस्पेक्टर ललित कुमार त्यागी के साथ बसीर खान पुत्र अफसर निवासी सदर बाजार, आगरा और सुभाष शर्मा पुत्र नंदलाल निवासी गोधला- जगदीशपुर, आगरा को भी गिरफ्तार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Chennai: शख्स को बाल विवाह रुकवाना पड़ा भारी, दूल्हे ने दोस्तों संग किया मर्डर, जानें पूरा मामला
2 तेज रफ्तार डीसीएम ने चार साल की मासूम को कुचला, लोगों ने चालक को पेड़ से बांधकर पीटा
3 Mumbai: वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की 30वीं मंजिल से कूदे GST सुपरिंटेंडेंट, बीमारी से परेशान होकर की आत्महत्या
जस्‍ट नाउ
X