ताज़ा खबर
 

Greater Noida: मवेशियों को मारकर बिरयानी शॉप में बेच देते थे मांस, छापे में जब्त हुए कई हथियार, दो गिरफ्तार

पुलिस को छापे के दौरान दोनों आरोपियों के घर से अवैध हथियार मिले हैं। आरोपियों पर गोहत्या रोकथाम अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Author ग्रेटर नोएडा | May 25, 2019 12:13 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने गोवंश को मारने और घर में उसका मांस रखने के जुर्म में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना शुक्रवार (24 मई) को नूरपुर गांव की बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को छापे के दौरान 30 किलो गोमांस और अवैध हथियार भी मिले हैं। वहीं इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

जल्दी पैसे कमाने के चक्कर में किया ऐसा कामः पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग मवेशियों को मारकर उसके मांस को अवैध रूप से बेच रहे हैं। पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो उसने आरोपी जाहिद (25) के फ्रिज से 20 किलो गोमांस बरामद किया। उसके पास से राइफल समेत कई और अवैध तौर पर रखे गए हथियार भी मिले। बताया जा रहा है कि आरोपी बेरोजगार था और जल्दी पैसे कमाने के लिए यह अपराध शुरू किया था।

पुलिस ने जब आरोपी जाहिद से पूछताछ की तो उसके पड़ोसी याकूब का नाम भी सामने आया। पुलिस ने याकूब के घर में छापा मारा और वहां से भी 10 किलो गोमांस बरामद किया। बताया जा रहा है कि याकूब और जाहिद मिलकर गोवंश की हत्या करते थे। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया कि दोनों एक साथ मिलकर वारदात को अंजाम देते थे और मांस को एक बिरयानी दुकान में 100 रुपए किलो की दर पर बेच देते थे।

National Hindi News, 25 May 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

आरोपियों के पास से मिले ये हथियारः पुलिस को छापे के दौरान दोनों आरोपियों के घर से अवैध हथियार मिले हैं। आरोपी जाहिद के पास से एक पिस्तौल, चार कारतूस, चार छुरे, एक कुल्हाड़ी और एक तराजू भी बरामद किए गए। पुलिस ने आरोपी याकूब के पास से एक बंदूक और तीन कारतूस जब्त किए हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों पर गोहत्या रोकथाम अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं इस मामले में 3-4 आरोपी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने गोमांस के सैंपल आगरा स्थित फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भी भेज दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X