ताज़ा खबर
 

नोएडा में पकड़ा गया फर्जी IAS, इनकम टैक्स कमिश्नर बनकर करता था ठगी

आयकर विभाग का चीफ कमिश्नर बनकर पुलिस से दुकान खाली करवाने का प्रयास कर रहे एक फर्जी आईएएस अफसर को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

फर्जी आईएएस को पुलिस ने किया गिरफ्तार फोटो सोर्स- ट्विटर

नोएडा पुलिस ने एक फर्जी आईएएस अफसर को गिरफ्तार किया है जो चीफ कमिश्नर बनकर पुलिस से दुकान खाली करवाने का प्रयास कर रहा था। पुलिस को उसके पास से मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के फर्जी आईडी कार्ड और कई फर्जी विजिटिंग कार्ड बरामद हुए है। फिलहाल पुलिस इस फर्जी आईएएस द्वारा किए मामलों की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हुआ शख्स इनकम टैक्स कमिश्नर बनकर लोगों से ठगी भी करता था।

मामले में एसपी ग्रामीण विनीत जायसवाल ने बताया कि एक व्यक्ति अपनी कार से थाना सूरजपुर पहुंचा था। उसने खुद को आईएएस अफसर अभय बहल बताया। इसके बाद अभय बहल ने थाना प्रभारी से कहा कि वह दिल्ली का चीफ कमिश्नर इनकम टैक्स है और फिर इंस्पेक्टर से साइट-4 में स्थित एक दुकान को खाली करवाने के लिए कहा। एसपी के मुताबिक बहल पिछले कुछ समय से अवैध तरीके से दुकान खाली कराने के लिए भी पुलिस अधिकारी पर दबाब बना रहा था। बातचीत के दौरान जब पुलिस को शक हुआ तो गहनता से उसकी जांच की गई। जांच में वह फर्जी आईएएस निकला। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। यह फर्जी आईएएस अभय बहल नोएडा के पॉश इलाके सेक्टर 14(A)का रहने वाला है।

पुलिस को पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसके निवास सेक्टर 15-ए में कई ब्यूरोक्रेट्स रहते हैं। उन लोगों के रहन-सहन को देखकर उसके दिमाग में यह आइडिया आया कि वह फर्जी अधिकारी बनकर लोगों पर रौब झाड़ सकता है। इसके बाद अभय बहल ने खुद को इनकम टैक्स का कमिश्नर बताकर लोगों से ठगी करना शुरू कर दिया। लेकिन वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया। फिलहाल पुलिस आरोपी फर्जी आईएएस द्वारा किए गए मामलों की जांच में जुट गई है। आरोपी के पास से कई फर्जी विजिटिंग कार्ड भी बरामद हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App