Ghaziabad के हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के लिए पहली उड़ान आज, जानें क्या है किराया और टाइमिंग

एयरपोर्ट डायरेक्टर शोभा भारद्वाज ने बताया कि उड़ान की पूरी तैयारी कर ली गई है। स्टार एयर के अनुसार, हुबली के लिए शुरुआती किराया 3699 रुपये निर्धारित किया गया है।

हिंडन एयरपोर्ट , फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से कर्नाटक के हुबली के लिए पहली फ्लाइट बुधवार दोपहर बाद 4:10 पर रवाना होगी। मंगलवार को एविएशन कंपनी के अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कंपनी के अनुसार पहले दिन की सभी टिकटे बुक हो चुकी है। यहां से स्टार एयर का 50 सीटर विमान हुबली के लिए उड़ान भरेगा। इससे पहले हिंडन सारी टिकटें बुक हो चुकी है। हालांकि 10 नवंबर तक प्लेन के मेंटिनेंस की वजह से सेवा बंद है।

उड़ान का समय:  बुधवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को हिंडन से हुबली के लिए फ्लाइट की सुविधा मिलेगी। बुधवार और गुरुवार को हुबली से दोपहर 1:05 बजे विमान उड़ेगा, यह हिंडन एयरपोर्ट पर 3:45 बजे पहुंचेगा। हिंडन से बुधवार और गुरुवार को दोपहर बाद 4:10 बजे उड़ान होगी, यह शाम 6:50 बजे हुबली पहुंचेगी । शनिवार को हुबली से सुबह 11:50 मिनट बजे विमान टेक ऑफ करेगा, यह हिंडन पर दोपहर 2:30 बजे लैंड करेगा। शनिवार को हिंडन से दोपहर 3 बजे उड़ान होगी, यह हुबली 5:40 बजे पर पहुंचेगी।

Hindi News Today, 06 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

हुबली का शुरूआती किराया: एयरपोर्ट डायरेक्टर शोभा भारद्वाज ने बताया कि उड़ान की पूरी तैयारी कर ली गई है। उधर, स्टार एयर के अनुसार, हुबली के लिए शुरुआती किराया 3699 रुपये निर्धारित किया है। हालांकि प्रीमियम प्रणाली के तहत तिथि नजदीक आते-आते इनके दाम बढ़ते रहेंगे।

जल्द ही शुरू होगा अन्य शहरों के लिए उड़ान:  बता दें कि पिथौरागढ़ और हुबली के बाद हिंडन से अगली उड़ान दिसंबर में शिमला के लिए होगी। इसके बाद कलबर्गी और जामनगर की तैयारी चल रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही एक बड़ी एविएशन कंपनी भी हिंडन एयरपोर्ट से फ्लाइट सर्विस शुरु करने जा रही है। आने वाले दिनों में केंद्र सरकार दूसरे शहरों में भी यहां से उड़ान भरने की योजना शुरू करने जा रही है। कुछ दिनों पहले डीएम अजय शंकर पांडे ने अधिकारियों के बैठक में बताया था कि जल्द ही गोरखपुर और लखनऊ के लिए उड़ान शुरू की जाएगी।

पुलिसकर्मीयों की संख्या में होगी वृद्धी: साहिबाबाद सीओ डॉ. राकेश मिश्रा का कहना है कि आने वाले दिनों में यहां पर सुरक्षा के और कड़े इंतजाम किए जाएंगे। बता दे कि एयरपोर्ट रोड पुलिस पिकेट बनाने की योजना पर भी काम कर रही है। इस मुद्दे पर कुछ दिन पहले पुलिस अधिकारियों की मीटिंग हुईं थी। मीटिंग में कहा गया था कि फ्लाइट की संख्या बढ़ने पर पुलिसकर्मियों की संख्या में भी वृद्धि की जाएगी।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट