ताज़ा खबर
 

मंदिर में नमाज के बाद अब ईदगाह में पढ़ी हनुमान चालीसा, 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

मथुरा स्थित गोवर्धन इलाके की ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने पर चार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है। इस पाठ का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। पुलिस ने चारों युवक को हिरासत में ले लिया है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 3, 2020 5:37 PM
namaz in temple, mathura masjid hanuman chalisa, idgah mathuraपुलिस ने चारों युवक को हिरासत में ले लिया है। (twitter)

उत्तर प्रदेश के एक मंदिर में नमाज़ पढ़ने के बाद अब ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है। मथुरा स्थित गोवर्धन इलाके की ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने पर चार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है। इस पाठ का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। पुलिस ने चारों युवक को हिरासत में ले लिया है।

हनुमान चालीसा पढ़ने वाले चार युवकों का कहना है कि ‘उन्होंने दोनों समुदायों के बीच भाईचारे का संदेश देने की कोशिश की है।’ जानकारी के मुताबिक, ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले युवकों के नाम सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर हैं। सौरभ लंबरदार ने हनुमान चालीसा पढ़ने के फोटो और वीडियो फेसबुक पर वायरल किए थे। चारों युवक कस्वा गोवर्धन के रहने वाले हैं।

गोवर्धन के संपूर्ण समाधान दिवस में मौजूद एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने कहा कि ‘कोई भी इंसान माहौल खराब करने, अराजकता फैलाने या किसी धार्मिक स्थान की मर्यादा को भंग करने का काम करेगा तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।’ हिरासत में नंबरदार ने बताया कि हमने ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ कर सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया है जब मुस्लिम नंद भवन में नमाज अदा कर सकते हैं तो हम भी ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले 29 अक्टूबर को ब्रज चौरासी कोस यात्रा करते हुए दो मुस्लिम युवकों द्वारा नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज अदा करने के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने ‘खुदाई खिदमतगार’ संस्था का सदस्य बताए जा रहे फैजल खान और तीन अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद यूपी पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: गोपालगंज में वोटिंग के बीच उड़ी नियमों की धज्जियां, फोटोज खींच सोशल मीडिया पर किए वायरल, EC ने लिया संज्ञान
2 Bihar Elections 2020: मुजफ्फरपुर के न हुआ गांव का विकास, तो 700 ग्रामीणों ने कर दिया वोटिंग का बहिष्कार
3 Bihar Elections 2020: रहते हैं दिल्ली में, 5 स्टार कल्चर के आदमी हैं, नहीं जानते जमीनी हकीकत- LJP चीफ पर नीतीश के नेता चंद्रिका राय का पलटवार
यह पढ़ा क्या?
X