ताज़ा खबर
 

गणतंत्र दिवस पर वाराणसी में मुस्लिम युवकों ने निकाली बाइक रैली, गाया ‘सारे जहां से अच्‍छा’

काशी में शनिवार को इसके अलावा अन्य जगहों पर भी धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया।

Author January 26, 2019 5:43 PM
काशी में 26 जनवरी के दिन इस तरह बाइक रैली निकालते मुस्लिम समुदाय के लोग। (टि्वटर/@rajeshkalra)

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में देश के 70वें गणतंत्र दिवस (26 जनवरी, 2019) पर मुस्लिम युवकों ने तिरंगा लेकर विशाल बाइक रैली निकाली। वे सभी इस दौरान हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। उन सभी की जुबां पर- सारे जहां से अच्छा, हिंदुस्तान हमारा गीत था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बाइक रैली गोदौलिया चौक से निकाली गई थी, जिसमें हर आयु वर्ग के मुस्लिम लोग शामिल रहे।

आपको बता दें कि बनारस अपनी गंगा-जमुनी तहजीब के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी जाना जाता है। इसे भारत की सबसे प्राचीन धार्मिक नगरी भी माना जाता है, जबकि मौजूदा समय में यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है।

देखें ताजा घटना का वीडियोः

काशी में शनिवार को इसके अलावा अन्य जगहों पर भी धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस लाइन में यूपी के विधि न्याय, युवा कल्याण, खेल और सूचना राज्य मंत्री डॉ.नीलकंठ तिवारी ने तिरंगा फहराया और फिर परेड की सलामी ली। उन्होंने इस खास मौके पर देश को स्वावलंबी और विकसित बनाने की दिशा की ओर बढ़ाने वाले कदम उठाने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App