ताज़ा खबर
 

मुलायम की नातिन की शादीः सैफई में जुटा कुनबा, पर मंच पर अखिलेश-शिवपाल में दिखी दूरियां; तेजस्वी भी पहुंचे

अखिलेश और चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच दूरी देखने को मिली। दोनों ही एक-दूसरे से दूर-दूर दिखे, वैसे राजनीतिक रूप से चाहे जितने मतभेद हों, लेकिन शादी के मंच पर सभी एक साथ दिखाई दिये। लेकिन रामगोपाल यादव मंच पर नहीं आए।

शादी में मुलायम सिंह यादव का पूरा परिवार साथ दिखा, वहीं शिवपाल और अखिलेश में दूरियां दिखाई दी। (PTI Photo)

उत्तर प्रदेश के सैफई में समाजवादी पार्टी (SP) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की नातिन दीपाली की शादी में कई दिग्गज नेताओं का जमावड़ा रहा। इस शादी में यूपी और बिहार के कई बड़े नेता शामिल हुए। शादी में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, तेज प्रताप सिंह यादव, डिंपल यादव, अभिषेक यादव अंशुल सहित कई नेता शामिल हुए।

दो दिन के वैवाहिक कार्यक्रम में शनिवार को क्षेत्रीय लोगों के प्रीतिभोज का कार्यक्रम रखा गया। इस दौरान कई सालों बाद मुलायम सिंह यादव का कुनबा साथ दिखा। लेकिन यहां भी अखिलेश और चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच दूरी देखने को मिली। दोनों ही एक-दूसरे से दूर-दूर दिखे, वैसे राजनीतिक रूप से चाहे जितने मतभेद हों, लेकिन शादी के मंच पर सभी एक साथ दिखाई दिये। लेकिन रामगोपाल यादव मंच पर नहीं आए।

यूपी चुनाव से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि चाचा-भतीजे गिले-शिकवे भूल कर एक-दूसरे के नजदीक आएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दीपाली सैफई के पूर्व ब्लॉक प्रमुख रणवीर सिंह यादव की बेटी और पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव की बहन हैं। तेज प्रताप का विवाह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी राजलक्ष्मी से हुआ है।

दीपाली की शादी एटा के जसराना में रहने वाले अश्वनी यादव संग पूरे रीति रिवाजों के साथ हुई है। दीपाली और अश्वनी के हाथ पीले करने की रस्म मुलायम सिंह के छोटे भाई अभयराम सिंह यादव ने पूरी की। अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल के साथ कन्या पूजन किया। परिवार के सभी सदस्यों ने पैर पुजाई की रस्म अदा की।

मुलायम सिंह यादव की नातिन की शादी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे, साथ ही कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी किया। हालांकि कुछ लोगों के मुंह पर से मास्क नदारद दिखा। अखिलेश यादव ने भी शादी की कई तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की हैं।

Next Stories
1 कांग्रेस-NCP कर रहीं नेतृत्व कमजोर, PM के जाएं करीब…CM उद्धव को शिवसेना MLA का खत
2 UP में घूम-घूम BJP के खिलाफ ‘प्रचार’ करेंगे टिकैत, राजभर भी भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने में जुटे
3 कोरोनाः दिल्ली में अनलॉक में और ढील, तमिलनाडु में बढ़ी हफ्ते भर की बंदी, उत्तराखंड में भी 7 दिन रहेगा कर्फ्यू
ये पढ़ा क्या?
X