ताज़ा खबर
 

यूपी: 13 साल की लड़की को अगवा करके रेप, जंगल में बेहोश मिली पीड़िता

पुलिस के अनुसार, अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हमने दो आरोपियों को आईपीसी की धारा 363 (अपहरण) और 376 (बलात्कार) के साथ ही पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Author नई दिल्ली | Updated: June 12, 2019 9:00 AM
rapeपुलिस फिलहाल दो आरोपियों की तलाश कर रही है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या का मामला अभी पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ है कि राज्य के शामली इलाके के एक गांव में नाबालिग लड़की को अगवा कर उसके साथ बलात्कार की घटना का मामला सामने आया है। पीड़िता के पिता ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज की है। घटना रविवार की है। जहां अपने घर के बाहर खेल रही 13 साल की लड़की जब देर शाम अपने घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने लड़की की तलाश शुरु की। काफी ढूंढने के बाद भी लड़की के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी। कुछ लोगों ने यह जरुर बताया कि उन्होंने दो लड़कों को लड़की को जंगल की ओर ले जाते देखा है। इसके बाद परिजनों द्वारा पीड़िता की तलाश बताई गई जगह पर की गई, लेकिन लड़की के बारे में कुछ पता नहीं चल सका।

इस पर रविवार देर रात परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने सोमवार की सुबह जंगल में पीड़िता की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसके बाद लड़की जंगल में बेहोशी की हालत में मिली। इसके बाद पीड़िता को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। इसके बाद पीड़िता ने अपने साथ हुई आपबीती अपने पिता को बतायी और साथ ही पीड़िता ने दोनों आरोपियों के नाम भी बताए। इस पर पुलिस ने आईपीसी की धारा के तहत बलात्कार का मामला दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार, अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हमने दो आरोपियों को आईपीसी की धारा 363 (अपहरण) और 376 (बलात्कार) के साथ ही पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ में पुलिस अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक बुलायी। इस बैठक में राज्य में, खासकर ग्रामीण इलाकों में बलात्कार की बढ़ती घटनाओं पर नाराजगी जाहिर की। सीएम ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ायी जाए, साथ ही एंटी-रोमियो स्कवॉड को भी सक्रियता बरतने को कहा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिव्यांगों के विकास के लिए तकनीकी प्रगति बेहद जरूरी, महिलाओं के लिए चुनौतियां ज्यादा बड़ी