ताज़ा खबर
 

Mau: गैस सिलेंडर फटने से ध्वस्त हुआ 2 मंजिला मकान, 12 लोगों के उड़ गए परखच्चे, 15 की हालत गंभीर

पुलिस के मुताबिक, हादसे के वक्त मकान में करीब 24-25 लोग मौजूद थे। इनमें से 12 की मौत हो गई। वहीं, 15 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Author मऊ | Updated: October 14, 2019 11:48 AM
मऊ में गैस सिलेंडर फटने से 10 लोगों की मौत। फोटो सोर्स: एएनआई

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में सोमवार (14 अक्टूबर) सुबह करीब 7:30 बजे गैस सिलेंडर फटने से 2 मंजिला मकान ढह गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 15 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, हादसे के वक्त मकान में करीब 24-25 लोग मौजूद थे। इनमें से 10 की मौके पर ही मौत हो गई।

ऐसे हुआ हादसा: जानकारी के मुताबिक, यह हादसा सोमवार सुबह करीब 7:30 बजे हुआ। उस दौरान घर में रखे सिलेंडर में अचानक आग लग गई। आग बुझाने के लिए आसपास के लोग घर में घुसे तो सिलेंडर फट गया और 2 मंजिला मकान ढह गया। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त घर में 24-25 लोग मौजूद थे, जिनमें 12 लोगों की मौत हो गई।

National Hindi News, 14 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

जेसीबी से हटाया जा रहा मलबा: मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। साथ ही, जेसीबी की मदद से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया। मौके पर एंबुलेंस भी मौजूद है, जिससे घायलों को जल्द से जल्द मेडिकल सुविधा दी जा सके। बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है।

सीएम योगी ने दिए कड़े निर्देश: हादसे की जानकारी मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने डीएम व एसएसपी को तुरंत मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। साथ ही, पीड़ितों को हरसंभव मदद करने का आदेश भी दिया। डीजीपी ओपी सिंह ने भी इस हादसे पर दुख जताया है।

डीजीपी ने दी यह जानकारी: डीजीपी के मुताबिक, मामले की जानकारी मिलते ही डीएम व एसएसपी मौके पर पहुंच चुके हैं। हमारी प्रायॉरिटी जीवित लोगों को बचाने की है। साथ ही, एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही स्थिति पर काबू कर लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कुएं से कंपन के साथ आ रही अजीबोगरीब आवाज, घर छोड़ भाग रहे आसपास के लोग