scorecardresearch

Uttar Pradesh: नहीं मिल रही थी बिल्ली तो मार दिए पड़ोसी के 30 कबूतर, यूपी का हैरान करने वाला मामला

Uttar Pradesh Crime: यूपी के शाहजहांपुर में एक शख्स ने अपनी बिल्ली की हत्या के शक में पड़ोसी के 30 कबूतर मार दिए।

Uttar Pradesh: नहीं मिल रही थी बिल्ली तो मार दिए पड़ोसी के 30 कबूतर, यूपी का हैरान करने वाला मामला
UP: गुस्से में मार दिए पड़ोसी के 30 कबूतर (Source- Representational Image/ AP)

UP Crime: उत्तर प्रदेश में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स को उसकी बिल्ली नहीं मिली तो उसने पड़ोसी के 30 कबूतर मार दिए। UP के शाहजहांपुर जिले के सदर बाजार थाना इलाके के एक मोहल्ले में पड़ोसी के पाले गये 30 कबूतरों को जहरीला दाना खिलाकर मारने के आरोप में एक शख्स के खिलाफ FIR दर्ज की गयी है।

UP: गुस्से में मार दिए पड़ोसी के 30 कबूतर

पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए कहा, “गुस्से में एक व्यक्ति ने पड़ोसी के कबूतरों को जहरीला पदार्थ खिला दिया, जिसमें से 30 कबूतरों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, आबिद नाम के शख्स की बिल्ली हाल ही में गायब हुई थी और उसका मानना ​​था कि उसके पड़ोसी वारिस अली ने उसे मारा है। ऐसे में आबिद ने गुस्से में पक्षी प्रेमी वारिस अली के सालों से पाले गए 78 कबूतरों में से 30 कबूतरों को जहरीला पदार्थ खिला दिया। हालांकि, बाद में आबिद की बिल्ली उसके पास लौट आई।

बिल्ली मारने के शक में मारे कबूतर

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने दर्ज कराई गई FIR के हवाले से PTI-भाषा को बताया, “थाना सदर बाजार क्षेत्र में रहने वाले वारिस अली पक्षी प्रेमी हैं और उन्होंने 78 कबूतर पाले थे। पड़ोसी आबिद ने वारिस पर आरोप लगाया कि उसने उसकी पालतू बिल्‍ली मार दी, हालांकि बाद में बिल्ली वापस आ गयी।”

संजय कुमार ने बताया कि वारिस अली ने अपनी लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि बिल्ली मारने के शक में पड़ोसी आबिद ने 17 जनवरी 2023 को दाने में जहर मिलाकर उनके कबूतरों को खिला दिया। वारिस के मुताबिक इसकी वजह से उनके 30 कबूतरों की मौत हो गयी और 35 से ज्यादा कबूतर बीमार हो गए। उन्होंने बताया कि बीमार कबूतरों का इलाज चल रहा है।

मृत कबूतरों का होगा पोस्टमार्टम

यह घटना मंगलवार को थाना सदर बाजार के मोहल्ला अमनजई में हुई। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने बृहस्पतिवार को शिकायत के आधार पर आबिद, रुखसार बानो और माना बानो के खिलाफ आईपीसी की धारा 428 के तहत मामला दर्ज किया गया है। संजय कुमार ने बताया कि मृत कबूतरों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 21-01-2023 at 04:22:25 pm
अपडेट