ताज़ा खबर
 

UP: मथुरा में फर्जी ID से बुक करता था रेलवे का टिकट, पुलिस ने छापा मारकर किया गिरफ्तार, हुआ ये खुलासा

फर्जी आईडी के जरिए रेलवे टिकट बुक करने के मामले में मथुरा जनपद के फरह कस्बे से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। आगरा के थाना प्रभारी ने बताया कि उन्हें जनसेवा केंद्र पर फर्जी आईडी से रेलवे टिकट बेचे जाने की शिकायतें मिल रही थीं।

Author मथुरा | June 14, 2019 2:43 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

राजकीय रेलवे पुलिस ने मथुरा जनपद के फरह कस्बे में जनसेवा केंद्र संचालित करने वाले एक युवक को फर्जी आईडी से रेलवे टिकट बनाने के मामले में गिरफ्तार किया है। राजकीय रेलवे पुलिस की एक टीम ने कस्बे में स्थित जीतू कम्प्यूटर सेंटर पर छापा मारकर एक युवक को गिरफ्तार किया। आरोपी युवक की पहचान रवि बंसल के रूप में की गई है।

काफी समय से मिल रही थीं शिकायतेंः प्राप्त जानकारी के मुताबिक फरह कस्बे में फर्जी आईडी से रेलवे टिकट बुक की जा रही थीं। आगरा के राजामंडी चौकी प्रभारी रामकेत मीणा ने बताया कि उन्हें जनसेवा केंद्र पर फर्जी आईडी से रेलवे टिकट बेचे जाने की शिकायतें मिली थीं, जिसके आधार पर गुरुवार (13 जून) को कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि आरोपी रवि बंसल से पूछताछ की जा रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
National Hindi News, 14 june 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

जनसेवा केंद्र मौजूदः फरह कस्बे में आधा दर्जन के करीब जनसेवा केंद्र मौजूद हैं।  जनसेवा केंद्रों को गांवों में संचालित करने का लाइसेंस है, लेकिन इनका संचालन कस्बों में किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक फरह कस्बे में रेलवे की तरफ से कोई एजेंट नियुक्त नहीं किया गया। वहां पर अवैध तरीकों से कंप्यूटर की दुकानों और जनसेवा केंद्रों पर टिकट की बुकिंग की जाती है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के बलिया में एक आरपीएफ (रेलवे पुलिस फोर्स) द्वारा अवैध तरीके से ई-टिकटिंग करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था। बता दें आरोपी के पास से डेढ़ लाख रुपए के ई-टिकट बरामद किए गए थे। यही नहीं आरोपी के पास से दो लैपटॉप, एक प्रिंटर, दो वाईफाई डिवाइस , सात बैंक पासबुक और एक मोबाइल बरामद किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X