यूपीः प्रदूषण पर नहीं लगाया अंकुश तो डीएम ने रोक दी पॉल्यूशन बोर्ड प्रमुख की सैलरी

अधिकारी को फील्ड विजिट कर प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए उपाय भी बताने को कहा गया था। हालांकि प्रदूषण बोर्ड के अधिकारी द्वारा इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया, जिससे नाराज होकर जिलाधिकारी ने उक्त कार्रवाई की है।

pollution, air pollution, uttar pradesh, lucknowप्रदूषण के चलते देश के कई शहरों में हालात काफी खराब हैं। (एक्सप्रेस फोटो)

देश के कई शहर इन दिनों प्रदूषण की समस्या से जूझ रहे हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी उन शहरों में शामिल है, जहां प्रदूषण की समस्या काफी गंभीर हो गई है। यही वजह है कि लखनऊ के जिलाधिकारी ने इस मामले में सख्ती दिखाते हुए यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी की सैलरी रोकने का आदेश दिया है। दरअसल जिलाधिकारी ने यह कार्रवाई पॉल्यूशन बोर्ड के अधिकारी द्वारा प्रदूषण की रोकथाम के लिए जरुरी कदम नहीं उठाने के चलते की है।

खबर के अनुसार, लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने प्रदूषण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी राम करन की अगले आदेश तक सैलरी रोकने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने अधिकारी से इस मामले में स्पष्टीकरण भी मांगा है। इतना ही नहीं अगर अधिकारी स्पष्टीकरण नहीं दे पाते हैं तो उनके खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जा सकती है। बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी ने प्रदूषण बोर्ड के अधिकारी को पहले भी प्रदूषण की रोकथाम के लिए जरुरी कदम उठाने को कहा था।

इसके साथ ही अधिकारी को फील्ड विजिट कर प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए उपाय भी बताने को कहा गया था। हालांकि प्रदूषण बोर्ड के अधिकारी द्वारा इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया, जिससे नाराज होकर जिलाधिकारी ने उक्त कार्रवाई की है।

डीएम प्रदूषण की समस्या को लेकर सख्त हैं और यही वजह है कि उन्होंने एडिश्नल डीएम की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया है, जिसमें कई अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को भी शामिल किया गया है। इस कमेटी को वायु प्रदूषण कम करने की दिशा में काम करने की जिम्मेदारी दी है।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: रोजगार के मामले में फेल हो गए नीतीश, बिहार के युवा बोले- तेजस्वी एक-दो लाख नौकरी भी दे दें तो भी सत्ता में बने रहेंगे
2 यूपीः भाजपा नेता के बेटे पर पत्रकार की बुरी तरह से पिटाई करने का आरोप, आप सांसद बोले-ये है भाजपाईयों का दोहरा चरित्र
3 बॉलीवुड प्रोड्यूसर फिरोज नाडियावाला के घर NCB की रेड, मिली ड्रग्स; 2 दिन में 5 ड्रग पेडलर हिरासत में
ये पढ़ा क्या?
X