ताज़ा खबर
 

यूपी: अलग-अलग धर्म से ताल्‍लुक रखने वाले प्रेमियों ने जहर खाकर दी जान, मेरठ में भारी तनाव

लड़की का इलाज करने वाले डॉक्टर पर हंगामा करने वालों ने लापरवाही का आरोप लगाया। वे डॉक्टर के घर पर हमला करने भी पहुंचे, जहां उन्होंने आग लगाने का प्रयास भी किया था।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मेरठ में अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखने वाले दो प्रेमियों ने जहर खा लिया। अस्पताल में इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। परिजन और ग्रामीणों के पास यह खबर पहुंची, तो इलाके में भारी तनाव की स्थिति पनप गई। लड़की पक्ष के लोगों ने इसके बाद दूसरे धर्म के एक युवक को पकड़ कर पीटा। खुलेआम बदले का ऐलान भी किया, जिसके बाद इलाके में तकरीबन छह घंटों तक हालात नाजुक रहे। कई जगह उस दौरान हंगामा और तोड़फोड़ भी हुई। माहौल बिगड़ता देख कई थानों की पुलिस और पीएसी बुला ली गई। हालांकि, पुलिस का दावा है कि सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस बल इलाके में तैनात है। पर घटना के कुछ घंटों बाद ही हालात सामान्य कर लिए गए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना यहां के रार्धना गांव की है। यहां रहने वाली एक लड़की का प्रेम प्रसंग दूसरे धर्म के लड़के से चल रहा था। गुरुवार (छह सितंबर) को लड़की की मां किसी काम से बाहर गई थी, जबकि उसके पिता खेत पर थे। युवती अकेली थी, तभी घर पर उससे मिलने प्रेमी आया। लड़की का भाई भी उसी वक्त घर पहुंच गया, जिसके बाद परिजन को इस बारे में पता चल गया।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41498 MRP ₹ 50810 -18%
    ₹6000 Cashback
  • I Kall K3 Golden 4G Android Mobile Smartphone Free accessories
    ₹ 3999 MRP ₹ 5999 -33%
    ₹0 Cashback

मामला इसके बाद और गरमा गया। समाज में घर वालों और अपनी बदनामी न हो, यह सोचकर प्रेमी युगल ने कीटनाशक पी लिया। परिजन को इस बारे में पता लगा, तो वे उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले कर भागे। पर लड़की ने सीएचसी में दोपहर करीब तीन बजे दम तोड़ दिया। वहीं, लड़के की मौत कंकरखेड़ा अस्पताल में शाम को हो गई।

दोनों की जान जाने की खबर पाकर गांव में कई लोग भड़क उठे। युवती पक्ष के कुछ लोगों ने दूसरे धर्म के लोगों को पकड़ा और उनकी धुनाई की। यही नहीं, लड़की का इलाज करने वाले डॉक्टर पर हंगामा करने वालों ने लापरवाही का आरोप लगाया। वे डॉक्टर के घर पर हमला करने भी पहुंचे, जहां उन्होंने आग लगाने का प्रयास भी किया था।

तनाव की जानकारी पर एसएसपी समेत कई अधिकारी मौके को रवाना हुए। रात में भीड़ गांव में जमा हुई, जिसने दो घरों पर हमला बोल दिया था। पुलिस का कहना है, “प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ पी लिया था, जिसके कारण दोनों की मौत हो गई। कुछ लोगों ने इसी बात को लेकर हंगामा काटा। पुलिस बल तैनात है और गांव में हालात फिलहाल सामान्य हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App