ताज़ा खबर
 

Coronavirus से अब तक खुद को कैसे बचा रखा है CM योगी आदित्यनाथ ने? जानें

सीएम ने कहा कि कार में, एयरक्राफ्ट में या फिर चॉपर में...मैं हर थोड़ी-थोड़ी देर पर सैनेटाइज करता हूं औऱ दूरी बना कर रखता हूं।

cm, uttar pradesh, yogi adityanathसीएम योगी आदित्याथ ने कहा कि सभी एहतियात बरतना जरुरी है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। ‘Indian Express’ ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत की है कि उन्होंने खुद को इस वायरस से कैसे बचा रखा है? मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए ‘2 गज दूरी मास्क है जरुरी’ के मंत्र पर जोर दिया।

सवाल- किस तरह के एहतियात आप बरत रहे हैं?

जवाब – मैं सभी जरुरी एहतियात बरत रहा हूं। मैं कभी भी बिना मास्क के बाहर नहीं जाता। इसके अलावा जब कभी लोगों से मिलता हूं तो कम से कम 2 मीटर की दूरी रखता हूं। मेरे कार्यालय और मीटिंग हॉल को समय-समय पर सैनेटाइज किया जाता है। मैं हमेशा साबुन से अपने हाथ धोता हूं और सैनेटाइजर का इस्तेमाल करता हूं। हम प्रधानमंत्री के द्वारा दिये गये मंत्र ‘जान है तो जहान है’ का पालन कर रहे हैं।

सवाल – क्या आपने अपना COVID-19 टेस्ट कराया है?

जवाब – हां, कई बार, ना सिर्फ मैंने बल्कि मेरे कार्यालय के सभी स्टाफ ने कई बार अपना COVID-19 टेस्ट कराया है। जहां तक टेस्टिंग की बात है तो इस मामले में उत्तर प्रदेश देश में नंबर वन स्थान पर है। 1.54 करोड़ से ज्यादा टेस्ट अब तक हो चुके हैं।

सवाल – क्या आपने खुद को Isolate किया था?

जवाब -नहीं, बल्कि मैं सभी एहतियात बरत रहा हूं। उत्तर प्रदेश एक बड़ा राज्य है। कई महीनों के बाद मुझे एहसास हो चुका है सिर्फ कड़े एहतियात बरतना ही बेहतर है।

सवाल -काम के दौरान किस तरह के एहतियात आप रखते हैं?

जवाब -जैसा की प्रधानमंत्री ने सबसे अपील किया था, ‘दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी…मैं इसे फॉलो करता हूं।

सवाल – यात्रा के दौरान आप किस तरह के एहतियात बरतते हैं?

जवाब -कार में, एयरक्राफ्ट में या फिर चॉपर में…मैं हर थोड़ी-थोड़ी देर पर सैनेटाइज करता हूं औऱ दूरी बना कर रखता हूं।

सवाल – स्क्रीन पर आप कितना समय बिताते हैं?

जवाब – मैंने कभी गिना तो नहीं, लेकिन दिन में ज्यादातर मेरा समय वर्चुअल मीटिंग में हुई गुजरता है। इस दौरान या तो मैं स्क्रीन पर प्रजेन्टेशन देखता रहता हूं या फिर अपने आईपैड पर व्यस्त रहता हूं।

सवाल – अपने दिमाग से आप इस संक्रमण को दूर कैसे रखते हैं?

जवाब – मैं लोगों से यही कहना चाहता हूं कि आपदा में अवसर तलाशने का लक्ष्य रखें। मुझे महसूस होता है कि जब तक कोविड का वैक्सीन नहीं आता तब तक एहतियात बरतने पर ही इसे फैलने से रोका जा सकता है। मैंने जागरूकता स्कीम लॉन्च किया है मैं प्रतिदिन इसकी मॉनीटरिंग करता हूं।

सवाल – जब यह संक्रमण खत्म हो जाएगा तब आप सबसे पहले कौन सा काम करेंगे?

जवाब –  मैं चाहता हूं कि स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बेहतर और स्थाई संरचना बनाई जाए।

सवाल – जब से ऑनलॉक शुरू हुआ आप किस काम पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं?

जवाब – हमारी प्राथमिकता है कि मजदूरों/कामगारों को रोजगार देकर उन्हें आर्थिक राहत पहुंचाई जाए,क्योंकि उनमें से कई लोगों ने संक्रमण के दौरान अपनी नौकरी खो दी। हमने इस तरह के संक्रमण से बचाव और सुरक्षा के लिए खास शुरुआत की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नोटबंदी के 4 सालः NSUI कार्यकर्ताओं का RBI दफ्तर के बाहर प्रदर्शन, निकाली अर्थव्यवस्था की अर्थी; लगाए मोदी मुर्दाबाद के नारे
2 सुप्रीम कोर्ट में अवमानना मामले में प्रशांत भूषण ने नहीं मांगी थी माफी, अब CJI को लेकर किए ट्वीट पर जता रहे हैं खेद
यह पढ़ा क्या?
X