ताज़ा खबर
 

Home Guard Duty Scam: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, DG जीएल मीणा को पद से हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाला

Home Guard Duty Scam: उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में होमगार्डों की फर्जी ड्यूटी के खुलासे के बाद आईपीएस आनंद कुमार को नया डीजी बनाया गया हैं जो कि पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन के साथ-साथ होमागार्ड विभाग का भी काम संभालेंगे।

Author लखनऊ | Published on: December 4, 2019 3:32 PM
home guardतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Home Guard Duty Scam: उत्तर प्रदेश में सभी जिलों में होमगार्डों की फर्जी ड्यूटी के नाम पर हुए करोड़ों रुपए के घोटाले की गाज अब विभाग के महानिदेशक पर भी गिरी है। उत्तर प्रदेश सरकार के गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रदेश के डीजी होमगार्ड जीएल मीणा को पद से हटा दिया है। बता दें कि मीणा के स्थान पर वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आनंद कुमार को डीजी होमगार्ड का प्रभार दिया गया है। इसके साथ कई अन्य आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला हुआ है।

मीणा को डाला वेटिंग लिस्ट मेंः अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए जीएल मीणा को जोर करके वेटिंग लिस्ट में डाल दिया है। मीणा के स्थान पर आईपीएस आनंद कुमार नए डीजी बनाए गए हैं जो कि पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन के साथ-साथ होमागार्ड विभाग का भी काम संभालेंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश शासन ने मंगलवार (03 दिसंबर) को 12 और आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं।

Hindi News Today, 04 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य अधिकारियों की भी हुए तबादलेः मामले में बयान देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि कानपुर नगर की पुलिस अधीक्षक दक्षिण रवीना त्यागी को कानपुर में सीबीसीआईडी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। जबकि अर्पणा गुप्ता कानपुर दक्षिण की नयी पुलिस अधीक्षक होंगी। इसके साथ सहायक पुलिस अधीक्षक मथुरा अंकुर अग्रवाल को गौतमबुध्दनगर का सहायक पुलिस अधीक्षक /प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

वूमेन पावर लाइन 1090 को भी मिली नई अधीक्षकः पुलिस अधीक्षक जौनपुर रवि शंकर छवि को पुलिस अधीक्षक वूमेन पावर लाइन 1090 बनाया गया है। इसके साथ आलोक कुमार तृतीय को पुलिस अधीक्षक जौनपुर बनाया गया है जबकि आलोक प्रियदर्शी को पुलिस अधीक्षक अंबेडकर नगर बनाया गया है। बता दें कि अमित कुमार प्रथम को पुलिस अधीक्षक हरदोई तथा विक्रांतवीर को पुलिस अधीक्षक उन्नाव बनाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ममता की पार्टी ने आरोप लगाया तो भड़के राज्यपाल, बोले- मैं न तो रबर स्टांप हूं और न ही पोस्टऑफिस