ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: नमाज के विरोध में सड़क पर पढ़ने लगे हनुमान चालीसा, पुलिस पहुंची तो नेताजी बोले- मस्जिदें तुड़वा दें क्या?

पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली वह आनन-फानन में मौके पर पहुंची। हालांकि इस दौरान मूक दर्शक बनकर खड़ी रही।

सड़क पर हनुमान चालीसा पढ़ते लोग। फोटो: Video Grab Image

उत्तर प्रदेश के संभल में कुछ लोगों द्वार सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है। यहां कोतवाली क्षेत्र में सूर्य कुंड तीर्थ में सड़क पर मुस्लिमों के नमाज पढ़ने के विरोध में हिंदू समाज के लोग सड़क पर एकत्रित होकर हनुमान चालीसा पढ़ने लगे। रात में करीब 10 बजे लोग दरी बिछाकर पाठ करने लगे।

पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली वह आनन-फानन में मौके पर पहुंची। हालांकि इस दौरान मूक दर्शक बनकर खड़ी रही। पाठ खत्म होने के बाद ही पुलिस ने सतर्कता दिखाई। पाठ खत्म होने के बाद कोतवाल धर्मपाल सिंह को ज्ञापन सौंपा गया। इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन विश्व शक्ति भारत ने किया था।

मौके पर मौजूद विश्व शक्ति भारत के प्रदेश अध्यक्ष अक्षित अग्रवाल ने विवादित बयान भी दे डाला। उन्होंने कहा कि ‘सड़कों पर नमाज को बंद करवा देना चाहिए। क्या देश में मस्जिद खत्म हो गई है जो मुस्लिम समाज सड़क पर नमाज पढ़ता है। मस्जिदें तुड़वा दें क्या? इसे तुरंत बंद करवा देना चाहिए।’

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह सड़कों पर नमाज अदा की जाती है। उसी तरह विशेष दिनों में अब सड़कों पर बैठकर हनुमान चालीसा, सुन्दरकांड, भजन, कीर्तन आदि किए जाएंगे। सड़क पर बैठकर नमाज अदा करने पर रोक नहीं लगाई गई तो विशेष दिनों में कोई न कोई कार्यक्रम करते रहेंगे। मालूम हो कि देशभर में सड़क पर नमाज को लेकर समय-समय पर विरोध दर्ज किया जाता रहा है। हिंदू संगठनों की शिकायत है कि सड़क पर नमाज पढ़ने से राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ती है। कई बार एंबुलेंस या अन्य जरूरी कामकाज वाले लोग इससे बेहद मुसीबत में फंस जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 RSS के सहयोगी संगठन की PM मोदी से मांग, Tik Tok और हेलो ऐप पर लगाया जाए बैन
2 सरकारी कर्मचारी को मीटिंग में मूंछ पर ताव देना पड़ा भारी, सीनियर अधिकारी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस
3 हेमा मालिनी ने लगाई झाड़ू तो उमर अब्दुल्ला ने कसा तंज, कहा- मैडम अगली बार अकेले में प्रैक्टिस कर लीजिएगा
ये पढ़ा क्या?
X