ताज़ा खबर
 

तिलक की रस्म में आई महिलाओं पर फेंका फूल तो हुआ बवाल, हंगामे में दूल्हे के भाई की हत्या

यह घटना तिलक चढ़ाने की रस्म के दौरान घटी थी। लड़की वालों की तरफ से लड़के वालों की महिलाओं पर फूल फेंकते ही कुछ लोगों ने विरोध किया। नौबत बहस से मारपीट तक आ पहुंची। लड़की वालों ने इस पर दूल्हे के छोटे भाई को जमकर पीटा और बाद में गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः ड्रीम्सटाइम)

उत्तर प्रदेश के कानपुर से सटे उन्नाव जिले में तिलक की रस्म में दूल्हे के भाई की हत्या कर दी गई। तिलक चढ़ाने जो लोग आए थे, उनमें से किसी ने वर पक्ष की महिलाओं की तरफ फूल फेंक दिए, जिसके बाद विवाद हो गया। यह घटना तिलक चढ़ाने की रस्म के दौरान घटी थी। लड़की वालों की तरफ से लड़के वालों की महिलाओं पर फूल फेंकते ही कुछ लोगों ने विरोध किया। नौबत बहस से मारपीट तक आ पहुंची। लड़की वालों ने इस पर दूल्हे के छोटे भाई को जमकर पीटा और बाद में गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

उन्नाव के मदारीखेड़ा गांव में महेश सपरिवार रहते हैं। बुधवार (18 अप्रैल) को उनके बेटे सूरज का तिलक था। उसकी शादी लखनऊ के मलिहाबाद के ईशुखेड़ा गांव में रहने वाले रामकुमार की बेटी के साथ तय हुई थी। रात के करीब 11 बजे थे। लड़की वाले सूरज का तिलक चढ़ा रहे थे। उसी दौरान लड़की वालों की ओर से आए कुछ लोगों ने लड़के वालों की महिलाओं पर फूल फेंक दिए।

फूल फेंकने वालों में ईशूखेड़ा निवासी मुन्नालाल, भाई रामदास, मोहित, मदारीखेड़ा के रहने वाले सुखबीर शामिल थे। महिलाओं ने तत्काल इस पर विरोध जताया, जिसके बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई। मारपीट के दौरान दूल्हे के छोटे भाई गोलू (15) को लड़की वालों ने जमकर पीटा। बाद में उन्होंने गोलू का गला दबा कर उसकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए।

फौरन मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद एसओ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मुन्नालाल, रामदास और मोहित को हिरासत में लिया, मगर सुखबीर उनकी पकड़ में नहीं आया। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने इन चारों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। गोलू परिवार के छह भाइयों में सबसे छोटा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App