ताज़ा खबर
 

UP: बुलंदशहर के सरकारी स्‍कूल में बच्‍चे लगा रहे झाड़ू, VIDEO हुआ वायरल तो SDM ने दिए कार्रवाई के निर्देश

सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो में सरकारी प्राइमरी स्कूल के छात्र झाड़ू पकड़े फर्श की सफाई करते दिखाई दे रहे है।

फर्श साफ करते हुए बच्चे (फोटो सोर्स – एनआई)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक हैरान कर देने मामला सामने आया है। जहां एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में नाबालिग छात्र-छात्राओं द्वारा पढ़ाई की जगह झाड़ू लगाते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। जिसके बाद इस मामले में जिला प्रशासन ने जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने आश्‍वासन दिया है। बता दें कि वायरल वीडियो में छात्र झाड़ू पकड़े फर्श की सफाई कर रहे हैं।

National Hindi News, 05 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

क्या है मामला: दरअसल, बुलंदशहर के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल के छात्रों का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें कुछ छात्र स्कूल की फर्श को झाड़ू से साफ़ करते हुए नजर आ रहे हैं। इस मामले में एसडीएम सदानंद गुप्‍ता से जब मीडिया ने बात की तो उन्‍होंने कहा कि मैंने भी य‍ह विडियो देखा है। इसकी जांच की जाएगी और फिर उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे मामले बिल्कुल भी बर्दाश्‍त नहीं किए जाएंगे। एसडीएम ने कहा कि पहले भी ऐसे मामले हमारे संज्ञान में आए थे, जिस पर हमने एक्‍शन भी लिया था।

गौरतलब है कि ऐसा ही एक मामल झांसी से आया। जब स्कूल प्रशासन की लापरवाही के कारण एक मासूम की जान चली गई। आरोप है कि स्कूल के प्रिंसिपल ने एक छात्र को स्कूल परिसर में झाड़ू लगाने का निर्देश दिया, लेकिन इस दौरान छात्र को एक बिच्छू ने डंक मार दिया। इसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद बीएसए ने आरोपी प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया। मामले में स्कूल के प्रिंसिपल का बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा कि हम बच्चों से फर्श नहीं साफ कराते क्योंकि हमारे पास सफाई कर्मचारी हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमें नहीं पता कि छात्रों को झाड़ू कैसे मिली, हम कभी भी बच्चों से ऐसा नहीं करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मथुरा : भीषण गर्मी और उमस से बेहोश हो गए 7 छात्र, एक की नाक से निकलने लगा खून
2 दिल्ली: कड़कड़डूमा में एक सरकारी बिल्डिंग में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियां मौके पर
3 MP: एम्बुलेंस के इंतजार में तड़पती रही गर्भवती, रिक्शे पर दिया बच्चे को जन्म
ये पढ़ा क्या?
X