ताज़ा खबर
 

UP: सीतापुर के सरकारी स्कूल में बच्चों के बीच चटाई बिछाकर सोते मिले टीचर, देखें VIDEO

जहां योगी सरकार और शिक्षा मंत्री शिक्षकों को सख्त दिशा-निर्देश दे रहे हैं। वहीं सीतापुर के प्राथमिक विद्यालय में टीचर क्लासरूम में ही चटाई बिछाकर सोते हुए कैमरे में कैद हो गए हैं।

Author सीतापुर | July 19, 2019 4:17 AM
यूपी के सरकारी स्कूल में सोते मिले टीचर फोटो सोर्स- @GaonConnection ट्विटर

उत्तर प्रदेश में शिक्षण व्यवस्था को सुधारने के लिए एक ओर जहां योगी सरकार और शिक्षा मंत्री शिक्षकों को सख्त दिशा-निर्देश दे रहे हैं। वहीं सीतापुर के ससुरदीपुर प्राथमिक विद्यालय से एक शिक्षक का हैरान कर देने वाला कारनामा मामला सामने आया है। @GaonConnection (गांव कनेक्शन) नाम के ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें विद्यालय के सहायक शिक्षक क्लास में ही बच्चों के बीच जमीन पर सोते हुए नजर आ रहे हैं।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीतापुर जिले के पिसावां ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय ससुरदीपुर में बुधवार को कुछ मीडियाकर्मियों के कैमरों में अजीबोगरीब नजारा कैद हो गया, जब स्कूल के एक सहायक शिक्षक अतुल मिश्र बच्चों के पढ़ाने के समय उनके ही बीच जाकर चटाई बिछाकर सो गए। बताया जा रहा है कि उसी कक्षा में प्रधानाध्यापक बच्चों को पढ़ा रहे थे। मामले का वीडियो वायरल होने पर बीईओ प्रभाष कुंवर श्रीवास्तव ने कहा कि स्कूल टाइम में शिक्षकों को सिर्फ पढ़ाई कराने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन अगर कोई शिक्षक इसके अलावा कोई और और अनुचित कार्य करता है तो है तो उसपर जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

सरकार ने दिया था यह आदेश: गौरतलब है कि हाल ही में शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने शिक्षकों के लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा था कि पढ़ाई के वक्त अगर कोई सोशल मीडिया का प्रयोग करता हुआ पाया गया तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। लेकिन सीतापुर का ताजा मामला देखकर लोगों का कहना है कि शायद कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App