ताज़ा खबर
 

अमरूद खरीदते SP चीफ ने शेयर किया फोटो, पूछा- अभी भी ये ‘इलाहाबादी’ है या ‘प्रयागराजी’ हो गया?

अखिलेश ने तस्वीर शेयर कर लिखा "भाई अभी भी सबसे प्रसिद्ध अमरूद ‘इलाहाबादी अमरूद’ कहलाता है या उसका भी नाम बदलकर ‘प्रयागराजी अमरूद’ हो गया है?" अखिलेश के इस ट्वीट पर लोग तरह-तरह के कॉमेंट कर रहे हैं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: January 23, 2021 12:23 PM
uttar pradesh news, akhilesh yadav, yogi adityanath, akhilesh yadav on yogi adityanathअमरूद खरीदते हुए सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव। (twitter/ akhilesh)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के चीफ ने राज्य में शहरों के नाम बदलने को लेकर योगी सरकार पर ट्वीट कर तंज कसा है। अखिलेश ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक फोटो शेयर किया है। इस फोटो में वे अमरूद खरीदते दिखाई दे रहे हैं। उन्होने इस फोटो को शेयर करते हुए पूछा है कि क्या ये इलाहाबादी अमरूद है या उसका भी नाम बदल गया है?

अखिलेश ने तस्वीर शेयर कर लिखा “भाई अभी भी सबसे प्रसिद्ध अमरूद ‘इलाहाबादी अमरूद’ कहलाता है या उसका भी नाम बदलकर ‘प्रयागराजी अमरूद’ हो गया है?” अखिलेश के इस ट्वीट पर लोग तरह-तरह के कॉमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “ब्राजील के राष्ट्रपति भारत से वैक्सीन पाने के बाद भारत और नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद कहा और हनुमान जी को संजीवनी बूटी लाकर देते हुए फोटो ट्वीट किया.. और इधर भारत में कुछ विपक्षी पार्टियां हमारे डॉक्टर का मेहनत में बना हुआ वैक्सीन पर सवाल उठाते हैं..डूब मरो।”

एक अन्य यूजर ने लिखा “पिछले 4 साल से निरंतर फीते काटने और नाम बदलने के अलावा कोई दूसरा भला काम हुआ ही नहीं है?” एक यूजर ने लिखा “अब ऐसी राजनीति कौन करता है. आपके ट्वीट से स्पष्ट परिलक्षित हो रहा है कि आपको इलाहाबादी शब्द से बड़ा लगाव है। भूतपूर्व मुख्यमंत्री जी थोड़ा रामचरित मानस भी पढ़ लिया करिए कभी कभी. ये प्रयागराज था… है… और रहेगा… आप से उम्मीद थी कि आप कुछ करेगे पर सब बेकार।”

बता दें कि यूपी की योगी सरकार ने साल 2017 में सबसे पहले मुगलसराय स्टेशन का नाम बदला था। राज्य सरकार के प्रस्ताव को केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने के बाद अगस्त 2018 में मुगलसराय स्टेशन पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन बन गया। इसके अलावा मुगलसराय तहसील का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय तहसील कर दिया गया है।

इसके अलावा योगी सरकार ने फैजाबाद और प्रयागराज के नाम भी बदल दिए। जाबाद का नाम बदलकर अब अयोध्या कर दिया गया है और इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया।

Next Stories
1 राजस्थान: सीएम के बेटे के साथ काम कर रहे चार्जशीटेड पूर्व आईएएस, सरकार ने की केस खत्म कराने की पहल
2 राजस्थान में सबसे बड़ी रेड: सुरंग तक पहुंच गए अफसर, पांच दिन से कार्रवाई; पौने दो हजार करोड़ की संपत्ति, कागज बरामद
3 7th Pay Commission: अब शादीशुदा बेटियां भी Coal India में होंगी अनुकंपा पर नौकरी की हकदार- JCC बैठक में फैसला
ये पढ़ा क्या?
X