ताज़ा खबर
 

UP: खेल-खेल में कार के अंदर लॉक हो गया पांच साल का बच्चा, दम घुटने से हुई मौत

उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव में कार में दम घुटने से पांच साल के एक बच्चे की मौत हो गई। मृतक बच्चे की पहचान न मोहम्मद जैद के रूप में हुई है।

मुजफ्फरनगर | June 21, 2019 3:13 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव में खेलते समय अपने पिता की कार में कथित तौर पर दुर्घटनावश फंस जाने के कारण दम घुटने से पांच वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार (21 जून) को घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बच्चे की पहचान मोहम्मद जैद के रूप में हुई है। जैद ने सीकरी गांव में अपने घर के बाहर खड़ी कार में बैठकर दरवाजा बंद कर लिया। बाद में वह वाहन से बाहर नहीं निकल पाया जिससे गुरुवार (20 जून) को उसकी मौत हो गई।

कार में मिला बेहोशः पुलिस ने बताया कि लापता होने के घंटों बाद लड़का कार में बेहोश मिला। उसे एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इससे पहले मध्यप्रदेश के इंदौर में यहां गाड़ी में कैद होने के से तीन बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई थी। ये बच्चे सगे भाई-बहन थे। जानकारी के मुताबिक तीनों बच्चे खेलने के लिए घर से बाहर निकले थे। इस दौरान खाली जमीन पर खड़ी एक गाड़ी का दरवाजा खुला देख वे उसमें घुस गए और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। गाड़ी के लॉक हो जाने की वजह से बच्चे अंदर ही फंसे गए और दम घुटने से उनकी मौत हो गई।
National Hindi News, 21 june 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

इसके बाद रास्ते से गुजर रहे एक शख्स की नजर कार पर पड़ी। अंदर झांकने पर उन्होंने बच्चों को बेसुध पड़ा हुआ पाया। इसके बाद आस-पास के लोगों की मदद से उन्हें बच्चों को बाहर निकाला गया, और नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर डॉक्टरों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Next Stories
1 Yoga Day: सबसे ज्यादा लोगों के साथ योग कर छत्तीसगढ़ ने रचा इतिहास, गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज
2 Gurugram: टोल टैक्स मांगने पर एसयूवी चालक ने महिला टोल कर्मी को मारा थप्पड़, नाक से निकला खून
3 International Yoga Day: मोदी के मंत्री बोले- मुल्क ने तोड़ी मजहब की दीवारें, दुनिया के लिए योग है ‘भारतीय हेल्थ हैंपर’
ये पढ़ा क्या?
X