ताज़ा खबर
 

यूपी: सेप्टिक टैंक में 10 साल के लड़के सह‍ित पांच की मौत

प्रतापपुरा में एक किशोर सेप्टिक टैंक में रिसाव को ठीक करने के लिए उतरा था। जहरीली गैस से वह बेहोश हो गया तो उसके दो सगे भाई भी टैंक में उतर गए। इसके बाद सब को निकालने के लिए चचेरा भाई और पड़ोसी युवक भी टैंक कूद गए। जिसके बाद पांचों का दम घुट गया और उनकी मौत हो गई।

Uttar Pradesh News, Agra, Agra Septic Tank, five people died in Septic Tank, Agra, Agra accident, 5 people died in Agra, septic tank, 5 people died in septic tank, Agra septic tank accident, septic tank accident,आगरा, आगरा हादसा, आगरा में 5 लोगों की मौत, सेप्टिक टैंक, सेप्टिक टैंक में 5 लोगों की मौत, आगरा सेप्टिक टैंक हादसा, सेप्टिक टैंक हादसा,Hindi News, News in Hindi,jansattaतस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है। (express Representational Image)

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में सेप्टिक टैंक में गिरे 10 साल के बच्चे को बचाने के प्रयास में पांच लोगों की मौत हो गई। सभी की मौत जहरीली गैस की चपेट में आने से हुई है। इस घटना के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे का एलान किया है। सीएम ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषण की है।

घटना करीब देर शाम 6:30 बजे की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फतेहाबाद के गांव प्रतापपुरा में एक किशोर सेप्टिक टैंक में रिसाव को ठीक करने के लिए उतरा था। जहरीली गैस से वह बेहोश हो गया तो उसके दो सगे भाई भी टैंक में उतर गए। इसके बाद सब को निकालने के लिए चचेरा भाई और पड़ोसी युवक भी टैंक कूद गए। जिसके बाद पांचों का दम घुट गया और उनकी मौत हो गई। पांचों की मौत के बाद इलाके में हाहाकार मच गया।

लोगों ने थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस और ग्रामीणों ने पांचों को टैंक से बाहर निकाला। सभी को एसएन मेडिकल कॉलेज के लिए भेजा। जहां डॉक्टरों ने पांचों को मृत घोषित कर दिया। आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि 10 वर्षीय एक बच्चा खेलने के दौरान शौचालय के गड्ढे में गिर गया था जिसे बचाने के लिए एक के बाद एक चार लोग गड्ढे में उतर गए और बेहोश हो गए।

घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह, एसएसपी बबलू कुमार, एडीएम सिटी, एसडीएम फतेहाबाद समेत अन्य अधिकारी एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे। परिजनों से घटना की जानकारी ली। इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख प्रकट किया है।

सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Next Stories
1 बंगाल चुनाव: कांग्रेस की जान, विरोधी कहते बाहुबली, समर्थक मानते रॉबिनहुड- ये है अधीर रंजन चौधरी की कहानी
2 कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ महाशिवरात्रि पर जुटे लोग, भाजपा MLA बोले- इसके लिए भगवान हैं जिम्मेदार
3 NCP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेसी दिग्गज पीसी चाको, शरद पवार की मौजूदगी में ली सदस्यता
ये पढ़ा क्या?
X