ताज़ा खबर
 

UP: बैंक से लोन लेकर किसान ने खरीदा था ट्रैक्टर, कर्ज चुकाने के लिए बैंक ने बनाया दबाव तो जहर खाकर की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश में बैंक से लिए गए कर्ज को नहीं चुका पा रहे किसान ने जहर खाकर जान दे दी। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसने यह कठोर कदम इसलिए उठाया क्योंकि बैंक अधिकारी ट्रैक्टर खरीद के लिए लिए गए ऋण को चुकाने के लिए उसका उत्पीड़न कर रहे थे।

मुजफ्फरनगर | June 21, 2019 6:59 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बैंक से लिए गए कर्ज को नहीं चुका पा रहे किसान (65) ने कथित तौर पर उत्पीड़न के बाद जहर खाकर जान दे दी। पुलिस ने शुक्रवार (21 जून) को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि जहर खाने के पांच दिन बाद किसान धनप्रकाश को भर्ती करवाया गया। धनप्रकाश ने गुरुवार ( 20 जून) को मंसूरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सहोजनी तगा स्थित एक अस्पताल में दम तोड़ दिया।

परिजनों ने बैंक अधिकारियों पर लगाया आरोपः पुलिस के अनुसार, किसान के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसने यह कठोर कदम इसलिए उठाया क्योंकि बैंक अधिकारी ट्रैक्टर खरीद के लिए लिए गए ऋण को चुकाने के लिए उसका उत्पीड़न कर रहे थे। इससे पहले बुधवार (19 जून) को उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में कर्ज में डूबे एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुंडेरा के रहने वाले 45 साल के किसान शीतल ने बैंक से कर्ज  लिया था। वह फसल बर्बाद होने के चलते काफी परेशान था। इसी वजह से उसने फांसी लगा ली।

National Hindi News, 21 june 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

जानकारी के मुताबिक शीतल ने उस समय फांसी लगाई जब उनके परिवार के लोग घर से बाहर गए हुए थे। परिजन जब घर पहुंचे तो उन्होंने शव फंदे से लटके हुए देखा। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। इस मामले में पुलिस द्वारा अभी भी छानबीन जारी है। बता दें आर्थिक तंगी और कर्ज न चुका पाने के चलते किसानों की आत्महत्या संबंधी मामले देश में बढ़ते ही जा रहे हैं।

Next Stories
1 MTNL ने ‘नाथूराम गोडसे’ पर किया था ट्वीट, सोशल मीडिया पर शुरू हुई ट्रोलिंग तो करना पड़ा डिलीट
2 VIDEO: हरियाणा के रोहतक में योग के बाद चटाई के लूट कर ले गए लोग, आपस में जमकर की खींचतान
3 बिहार: सभी बीजेपी सांसद देंगे 25-25 लाख, संसदीय क्षेत्र के सदर अस्पतालों में बनेगा PICU
ये पढ़ा क्या?
X